बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुप्रीम कोर्ट के दोनों निर्णय ऐतिहासिक और साहसिक चुनावी बांड योजना और चंडीगढ़ महापौर को लेकर▪️कमलनाथ ने कांग्रेस को स्थाई क्षति पहुंचाई

सुप्रीम कोर्ट के दोनों निर्णय ऐतिहासिक और साहसिक चुनावी बांड योजना और चंडीगढ़ महापौर को लेकर
▪️कमलनाथ ने कांग्रेस को स्थाई क्षति पहुंचाई

तीनबत्ती न्यूज : 21 फरवरी ,2024
सागर . भारत के उच्चतम न्यायालय द्वारा चुनावी बांड योजना को लेकर जो निर्णय दिया है वह ऐतिहासिक और साहसिक है. तो वहीं चंडीगढ़ के नगर निगम चुनाव को निरस्त कर निर्वाचित व्यक्ति की घोषणा करना महत्वपूर्ण कदम है.

  यह बात लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने आज सागर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही. उन्होने कहा कि न्यायालय ने अब स्पीकिंग ऑर्डर देना शुरु कर दिया है. न्यायालय के दोनों निर्णयों को ऐतिहासिक और साहसिक बताते हुए उन्होने कहा कि भारतीय लोकतंत्र की रक्षा के लिए यह एक बड़ा कदम है. चुनावी बांड योजना के निर्णय  से दूरगामी असर भारतीय राजनीति पर होंगे और कालेधन तथा राजनैतिक गठजोड़ के बंधन कुछ ढीले हो जायेंगे. चुनाव आयोग से अपील करते हुए उन्होने कहा कि वह चुनाव के सारे दलीय खर्चे बंद कराएं.

____________________

देखे : आईजी आफिस में धरने पर बैठे बीजेपी नेता: राम धुन गाई,सुनाई खरी खोटी डीआईजी को

_________________



भाजपा की चादर के नीचे आग सुलगना शुरु: रघु

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में असंवैधानिक ढंग से संशोधन करने का संकेत है कि भाजपा की चादर के नीचे आग तेज हो रही है. पार्टी के विधान में संशोधन की निश्चित प्रक्रिया है जिसके तहत एक माह पूर्व प्रस्ताव देकर कार्यकारिणी में रखा जाता है. जो कि राष्ट्रीय सम्मेलन में लाया जाता है. भाजपा द्वारा किए गए संशोधन में आपातकाल में दल के अध्यक्ष के चुनाव के बजाए संसदीय बोर्ड निर्णय कर सकता है जो कि भीतर की आग है. सत्ताधीश अब बाहर से भले ही आशंकित न हो मगर भीतर से आशंकित जरुर है. भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र अब विधिवत समाप्त हो जायेगा.
कांग्रेस की साख को स्थाई क्षति पहुंचाई कमलनाथ ने

श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता कमलनाथ की समाचार पत्रों में विदाई और वापिसी ने भले ही कांग्रेस को संतोष दे दिया हो परंतु पार्टी की साख को स्थाई क्षति पहुंचा दी है, इससे कांग्रेसियों में निराशा का भाव है. कांग्रेस आलाकमान को इन सवालों पर आत्मचिंतन करना चाहिए. तो वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतेश कुमार के भविष्य को लेकर उन्होने कहा कि श्री कुमार के एनडीएम में शामिल हो जाने के बाद केंद्र में स्थान मिलने की संभावना है तो किसी राज्य में राज्यपाल भी बनाया जा सकता है.





एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive