बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: छात्रवृति घोटाले में सहायक आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज ▪️ 2 करोड़ 59 लाख की राशि का गबन का मामला

MP: छात्रवृति घोटाले में सहायक आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज 
▪️ 2 करोड़ 59 लाख की राशि का गबन का मामला

तीनबत्ती न्यूज : 21 फरवरी,2024
डिंडौरी :  मध्यप्रदेश के डिंडोरी में  आदिवासी और हरिजन वर्ग के छात्र छात्राओं की छात्रवृत्ति घोटाले में तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके सहित अन्य के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने बुधवार के शाम धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि सहायक आयुक्त के पद पर डिंडौरी में पदस्थ रहने के दौरान अमर सिंह उइके द्वारा बड़ी अनियमितता को अंजाम दिया गया था। अमरसिंह वर्तमान में सिवनी जिले में पदस्थ है। 


वर्तमान सहायक आयुक्त ने लिखाई एफआईआर

अमरसिंह द्वारा आदिवासी और हरिजन वर्ग के छात्र छात्राओं की छात्रवृत्ति का आपस में मिलकर बंदरवाट कर लिया गया था। इस मामले में कलेक्टर विकास मिश्रा के सख्त निर्देश के बाद वर्तमान सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला सहित अन्य कर्मचारियों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध गबन का मामला दर्ज किया है। आरोपित अमर सिंह सहित अन्य के विरुद्ध धारा 420,409,34 के तहत मामला दर्ज हुआ है।


सिवनी से फरार हो गए अमरसिंह
बताया गया कि अमर सिंह वर्तमान में सिवनी जिले में सहायक आयुक्त के पद पर ही पदस्थ हैं। सिवनी कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों की माने तो मामला दर्ज होने की सूचना के बाद से ही वे मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में विस्तृत जांच कर आरोपितों की संख्या और बढ़ेगी।

____________________

देखे : आईजी आफिस में धरने पर बैठे बीजेपी नेता: राम धुन गाई,सुनाई खरी खोटी डीआईजी को

_________________


ढाई करोड़ से अधिक का गबन

सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला के आवेदन के अनुसार तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उईके ने 25 फरवरी 2019 से 21 जनवरी 2021 के दौरान एस सी एस टी राज्य छात्र वृति योजना, एस सी पोस्ट मैट्रिक छात्र वृति योजना, अनुसूचित जनजाति छात्रवृति योजना, रेड क्रॉस, खेल मद, भारत स्काउट एवं गाइड योजना कुल मिलाकर दो करोड़ 59 लाख 97 हजार, 5 सौ 77 रुपए साजिश करके विभिन्न व्यक्तियों, संस्थाओं / दुकानदारों को भुगतान कर शासकीय राशि का गबन कर लिया है।
इसके अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर और सहायक ग्रेड 3 के कुल 28 कर्मचारियों की अनियमित नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे। तत्कालीन सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अमर सिंह उईके के कार्यकाल के दौरान कार्यालय में बैंक खातों की कैशबुक शाखा प्रभारियों ने संधारित की है।


लोकायुक्त भोपाल द्वारा मामले को संज्ञान में लेने के बाद कलेक्टर विकास मिश्रा ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए सख्त निर्देश देकर आरोपित की विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। कलेक्टर ने बताया कि इस तरह के घोटाले करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।
पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि इस मामले में जो भी शामिल होंगे उनके विरुद्ध भी हर हाल में मामला दर्ज कर गिरफ्तार करते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि बंद हो गए सात खातों से यह राशि निकालकर घोटाला किया गया था। इस मामले में आरोपितों की संख्या बढ़ेगी भी।




एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive