बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

संत रविदास मंदिर व संग्रहालय : गुणवता और समय सीमा में काम करने के निर्देश दिए मंत्री गोविंद राजपूत ने

संत रविदास मंदिर व संग्रहालय : गुणवता और समय सीमा में काम करने के निर्देश दिए मंत्री गोविंद राजपूत ने

तीनबत्ती न्यूज : 24 फरवरी,2024
सागर: खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत ने संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती के अवसर पर सागर में बना रहे 100 करोड़ रुपए की लागत से मंदिर एवं संग्रहालय स्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, कलेक्टर दीपक आर्य सहित अन्य अधिकारी मोजूद रहे। 

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज संत रविदास जयंती के अवसर पर सागर के वर्तमान में बना रहे 100 करोड़ रुपए की लागत से मंदिर एवं संग्रहालय स्थल पहुंच कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित इंजीनियरों से को निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं समय सीमा में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सागर ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष के लिए यह भव्य एवं दिव्या मंदिर होगा। उन्होंने कहा कि मंदिर एवं संग्रहालय बन जाने के बाद यहां संत शिरोमणि रविदास जी की अनुयाई सहित संपूर्ण भारतवर्ष के लोग यहां आकर उनके संबंध में जानकारी प्राप्त करेंगे एवं उनके विचारों से अवगत होंगे। 

उन्होंने कहा कि मंदिर एवं संग्रहालय बन जाने से रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। मंत्री श्री राजपूत में मंदिर स्थल पहुंचकर वहां मौजूद इंजीनियरों से मंदिर के संबंध में सूक्ष्मता से जानकारी ली और बगैर आयरन के तैयार हो रहा 65 फीट ऊंचा गर्भ ग्रह के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मंदिर परिसर में बना रहे विशाल का एक कुंड का भी अवलोकन किया।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष मिहीलाल, डॉ अनिल तिवारी, श्री नितेश गुप्ता, श्री नरेंद्र अहिरवार सहित अन्य  अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।





एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive