बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दलित युवक को जिंदा जलाने का मामला, नेता प्रतिपक्ष पहुचे भोपाल में अस्पताल में देखने, सागर में विधायक लारिया पहुचे उसके घर


दलित युवक को जिंदा जलाने का मामला, नेता प्रतिपक्ष पहुचे भोपाल में अस्पताल में देखने, सागर में विधायक लारिया पहुचे उसके घर 
सागर ।सागर में एक दलित युवक को जिंदा जलाने की घटना में झुलसे युवक को इलाज के लिए  भोपाल रिफर कर दिया गया। इस मामले तेजी से राजनीतिक रंग पखड़ लिया है ।  नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भोपाल में हमीदिया हॉस्पिटल में देखने पहुचे और समुचित इलाज के निःर्देश दिए। वही भाजपा विधायक प्रदीप लारिया आज पीड़ित के घर पहुचे और हालचाल जाना। मोतीनगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही इसमें लापरवाहियों की  पूरी जांच ASP राजेश व्यास को सौंपी गई है। 
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने ट्वीट किया कि  आज हमीदिया अस्पताल जाकर पीड़ित युवक से मिला और पीड़ित परिवार के लोगों से घटना के संबंध में चर्चा की। गंभीर रूप से घायल युवक के समुचित इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं।पीड़ित युवक के परिजनों से मिलकर मैंने उन्हें आश्वस्त किया है कि पूरी भारतीय जनता पार्टी आप के साथ है आपको किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। पिछले 1 वर्ष में प्रदेश में दलित शोषित वर्ग की उपेक्षा हो रही है। उनपर अत्याचार बढ़े है। भारतीय जनता पार्टी सम्पूर्ण दलित शोषित गरीब वर्ग के साथ है । राज्य में दलितों पर बढ़ते अपराधों और दबंगो द्वारा किये जा रहे शोषण के खिलाफ भाजपा आंदोलन भी करेगी।
पीड़ित के परिजनों से मिलने पहुंचे पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप लारिया
पीड़ित के परिजनों से मिलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के उपाध्यक्ष नरयावली विधायक प्रदीप लारिया एवं भाजपा जिला अध्यक्ष प्रभुदयाल पटैल ने उनके घर जाकर परिजनों से हालचाल जाना। इस संबंध में धन प्रसाद अहिरवार के परिजनों का कहना है कि आरोपियों द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही हैै।
विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि पीड़ित युवक का शरीर 70 प्रतिशत तक जल चुका है वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है और जिला प्रशासन द्वारा कोई कड़े कदम नहीं उठाये जा रहे है जिला प्रशासन इस सब में अंध मूक बना हुआ है। उन्होंने कहा म.प्र. में कांग्रेस की सरकार में दलितो पर अत्याचार हो रहे है आरोपियों को संरक्षण दिया जा रहा है जिसकी भारतीय जनता पार्टी तीखे शब्दो में निंदा करती है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से फरियादी के परिजनों को मिल रही आरोपियों द्वारा धमकियों के संबंध में एवं आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। जिला अध्यक्ष प्रभुदयाल पटैल ने कहा कि यदि आरोपियों पर पुलिस द्वारा कठोर कार्रवाई नहीं की जाती है तो भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चे के बैनर के नीचे जन आंदोलन कर विशाल धरना प्रदर्शन करेगी। पीड़ित धन प्रसाद अहिरवार के प्रकरण में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप लारिया ने भोपाल में गृहमंत्री एवं प्रदेश के डीजीपी कोे ज्ञापन सौंपा था।मिलने वालों में पार्षद गंगाराम अहिरवार, मंडल अध्यक्ष सौरभ केशरवानी, पार्षद डेलन सिंह अहिरवार, कन्हैया लाल पटेल, अनिल राज, गोपी पंथी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्र के लोग साथ में रहे
यह है मामला
सागर के  मोतीनगर थाना अंतर्गत अम्बेडकर वार्ड स्थित आवासीय कालोनी मे रहने वाले अनुसूचित जाति के युवक धनीराम अहिरवार को जली हुई अवस्था मे इलाज़ के लिए बी एम सी मे भर्ती कराया गया है। जहाँ इस मामले मे धायल युवक के परिजनो ने कालोनी मे ही रहने वाले अपने ही पड़ोसियों के ऊपर आरोप लगाया है  था कि आए दिन किसी न किसी बात पर उनको परेशान और झगड़ा किया जाता है । जिसकी शिकायत पुलिस में की है। ऐसे ही विवाद में जब धनीराम अज्जू पठान,इरफान को समझाईश देने गया तो अज्जू और उसके साथियों ने केरोसिन डालकर आग लगा दी। 
युवक को १०८ की सहायता से इलाज़ के लिए भर्ती कराया ।पुलिस ने इस मामले मे पीडित के बयान के आधार पर मामला धारा 307 और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर । तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
भोपाल रिफर को लेकर हंगामा,अहिरवार समाज और भाजपा ने किया प्रदर्शन
सागर के मेडिकल कॉलेज में इलाज में फायदा ना मिलने के कारण डॉक्टरों के दुवारा इस गंभीर हालत में भोपाल रिफर किया गया। लेकिन हंगामे की स्थिति उस समय बन गई जब डॉक्टरों के रिफर करने के बाद भी पांच घँटे तक एम्बुलेंस का इंतजाम नहीं हो के कारण अहिरवार समाज के लोगों ने मेडिकल कॉलेज में हंगामा की स्थिति निर्मित कर दी।पूरे मामले अहिरवार समाज ने सागर जिले भर के प्रतिनिधियों को भी आड़े हाथों लिया और उनके खिलाफ भी गुस्सा निकाला इस पूरे मामले में पांच घँटे देर से पहुची एम्बुलेंस आग से जले युवक को भोपाल इलाज के लिए रवाना हो गई जब जाकर अहिरवार समाज के लोग शांत हुये।इसके बाद ज्ञापन भी दिया।
इनका कहना है
 एसपी अमित सांघि के अनुसार पीड़ित के लिए आर्थिक मदद के लिए प्रस्ताव भेजा है । इस मामले में पुलिस की लापरवाही सम्बन्धी मामले की जांच ASP से कराई जा रही है।
जिला कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन
इस  मामले में  कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष सुरेन्द्र करोसिया की अगवाई में पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी को ज्ञापन सौंपा।पुलिस अधीक्षक को सौपे  ज्ञापन में अध्यक्ष सुरेन्द्र करोसिया ने कहा कि श्री धनीराम अहिरवार के साथ आग  लगाने की घटित घटना में  बह 70 प्रतिशत झुलस गया है जिसे उचित उपचार की नितान्त आवश्यकता है।ज्ञापन में कहा कि घटना की निष्पक्ष जाँच कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने के साथ साथ  पीड़ित को उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने व अनु. जाति अत्याचार अधिनियम अंतर्गत तत्काल सहायता मुहैया कराने मांग  जिला काँग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा सौंपे ज्ञापन के माध्यम से काँग्रेस जनों ने जिला पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी से की ।ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से संदीप चौधरी, धीरज खरे, पीतम अहिरवार,संजय रोहिदास, रितिकशोदिया,रघुवीर वर्मा, आदेशशोदिया,अनूप अहिरवार, नंदू बंसल आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive