बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

किसान के बेटे का अपहरण,फिरौती नही मिलने पर की हत्या ,30 लाख की थी मांग

किसान के बेटे का अपहरण,फिरौती नही मिलने पर की हत्या ,30 लाख की थी मांग
सागर । सागर जिले के सानौधा थाना क्षेत्र में एक किसान के 13 वर्षीय बेटे का अपहरण करने के बाद फिरौती नही मिलने पर पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी। पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है । घटना के पीछे अन्य वजहों पर भी पुलिस काम कर रही है ।
सानोधा थाना क्षेत्र के खडेराभान गांव से सोमवार को अगवा किये गए  किसान  सुरेश लोधी के 13 साल के बेटे अनिकेत  का शव पुलिस ने गांव के पास एक खेत से बरामद कर लिया है। उसकी हत्या पत्थर से सिर कुचलकर की गई थी जिससे उसे पहचान पाना भी मुश्किल था। आठवी कक्षा का यह छात्र सोमवार को  अपने दोस्त के साथ फुलकी खाने का कहकर घर से निकला था और फिर लापता हो गया। पिछले 20 घंटों से सर्चिंग में जुटी टीम के हाथ अपहरण व हत्या से जुड़े कुछ सुराग भी आए हैं ।जिनके आधार पर आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।  पुलिस फिरौती के लिए अपहरण करने के बाद हत्या के पीछे पुरानी रंजिश या अन्य वजहों की भी पड़ताल की जा रही है। 
तीन भाइयों में सबसे छोटा था अनिकेत -
 सुरेश लोधी का बेटा अनिकेत परसोरिया के एक निजी स्कूल में कक्षा आठवी का छात्र था। अनिकेत तीन भाइयों में सबसे छोटा था। सोमवार को स्कूल से लौटकर वह घर आया और कुछ देर बाद अपने दास्ते के साथ फुलकी खाने का कहकर चला गया। अंधेरे होने पर जब अनिकेत घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश होने लगी। इस बीच अज्ञात मोबाइल नंबर से किसी ने उसके बड़े भाई से बात कर अनिकेत के बदले 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी। यह सुनते ही अनिकेत का भाई चीख पड़ा तो बात करने वाले बदमाश ने रुपए न पहुंचाने और खबर पुलिस को देने पर अनिकेत की जान लेने की धमकी दी और फिर मोबाइल बंद कर लिया। इसके बाद इस नंबर से दोबारा फोन नहीं आया। हांलाकि इसी नंबर से फिरौती मांगने वालों ने गोपालगंज में रहने वाले एक व्यक्ति से बात की थी जिसे पुलिस ने मंगलवार को उठा लिया।
लापता अनिकेत के अपहर्ताओं की तलाश के लिए एसपी अमित सांघी द्वारा एएसपी राजेश व्यास और एएसपी विक्रम सिंह के निर्देशन में 10 टीम बनाई थीं जो सोमवार देर रात के बाद मंगलवार रात तक लगातार सर्चिंग और दबिश में जुटी रहीं। पुलिस ने सुराग हाथ आने के बावजूद इस मामले में इसलिए गोपनीयता बनाकर रखी जिससे की अपहरण और हत्या के आरोपी भाग न पाएं। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कुछ ऐसे युवकों को हिरासत में लिया है जिनकी उम्र 18 से 20 साल है और जो अकसर अनिकेत के साथ देखे जाते थे। पुलिस इन संदेही युवकों से अनिकेत की निर्मम हत्या के पीछे की वजह को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं अनिकेत का शव मिलने के बाद गांव में लोगों में आक्रोश बना हुआ है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive