सोमवार, 13 जनवरी 2020

आचार्य श्री से मंत्री जीतू पटवारी बोले, मप्र के सभी कालेजो में मूकमाटी का पाठ पढाया जाएगा

आचार्य श्री से मंत्री जीतू पटवारी बोले, मप्र के सभी कालेजो में मूकमाटी का पाठ पढाया जाएगा
इंदौर। इंदौर में विराजमान दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन करने मप्र सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी पहुंचे उन्होंने गुरुदेव को श्रीफल समर्पित कर आशीर्वाद लिया।
आचार्य श्री के ज्येष्ठ शिष्य मुनि श्री सम्भव सागर जी महाराज  द्वारा मंत्री पटवारी को आचार्य श्री द्वारा लिखित मूकमाटी पुस्तक की जानकारी दी। और कहा कि इस पुस्तक को यदि सभी विश्व विद्यालय में पाठ्यक्रम में शामिल किया गया तो उससे छात्रों का भविष्य बहुत बेहतर होगा। इसके साथ इस पुस्तक को सभी कालेज की लायब्रेरी में भी अध्ययन के लिए रखा जाए। मंत्री श्री पटवारी ने आचार्य श्री के समक्ष कहा की मै इस मामले में शीघ्र ही अधिकारियों से चर्चा कर के इस पुस्तक को पाठ्यक्रम में शामिल करवाऊँगा। मंत्री पटवारी ने तत्काल से फ़ोन पर अधिकारियों को आदेशित भी किया की मूकमाटी पुस्तक को प्रदेश के सभी कालेज की लायब्रेरी में रखा जाए। प्रदेश सरकार अहिंसा के प्रचार में सतत प्रयासरत हैं
मंत्री पटवारी ने समाजजन को संबोधित करते हुए कहा की मप्र सरकार आचार्य श्री के मुख्य उद्देश्य अहिंसा के प्रचार में प्रयासरत है। महात्मा गांधी जी की तरह ही आचार्य श्री भी पूरे देश में अहिंसा के लिए काम कर रहे है। मेरी वर्षों से एक ही इच्छा थी कि मैं आचार्य श्री के दर्शन करूँ, आज जब मैने उनके दर्शन का लाभ लिया तो ऐसा अनुभव हुआ की अब जाकर मेरा जन्म सफल हो गया है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive