तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

विशाल तिरंगा यात्रा 19 जनवरी को ,17 किलोमीटर लंबी निकलेगी

विशाल तिरंगा यात्रा 19 जनवरी को ,17 किलोमीटर लंबी निकलेगी
सागर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और डॉ  गौर की 150वी जयंती पर 
में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विचार तिरंगा मानव श्रंखला का आयोजन 19 जनवरी को होगा। विचार संस्था की स्थापना के 17 वर्ष पर 17 किलोमीटर लंबी  तिरंगा मानव श्रृंखला बनेगी। संस्था के अध्यक्ष कपिल मलैया और सहयोगियों ने आज मीडिया को यह जानकारी दी।
 कपिल मलैया ने बताया कि तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य सागर को विकसित और स्वच्छ रखना है ।यात्रा में  17 किलोमीटर लंबा तिरंगा 31000 स्वयंसेवकों द्वारा पकड़ा जावेगा। इस आयोजन से हम भारत की सबसे लंबी तिरंगा मानव श्रृंखला मनाएगे, जो कि सागर शहर की पहचान को राष्टीय स्तर पर सागर शहर को एक राष्ट्रभक्त नगर के रूप में अनूठी पहचान देगा. साथ ही नगर वासियों में राष्ट्रभक्ति की
भावना का संचार होगा।आयोजन में स्वच्छ भारत, स्वच्छ सागर, वा सिंगल यूज प्लास्टिक बंदी को भी नगर सुधार की दृष्टि से प्रमुखता के साथ प्रचारित किया जायेगा।
17 किलोमीटर लंबी, विचार तिरंगा मानव श्रृंखला यात्रा, जो करीब 17000 मीटर एवं 58561 फुट लंबी  होगी। इसमें 34 सब स्टेशन बनेंगे। प्रत्येक स्टेशन, एक स्वयंसेवी संस्था को सौंपने का प्रस्ताव है। एकस्टेशन का कार्यक्षेत्र 500 मीटर का रहेगा। यह सागर जिला के लिए वर्लड रिकॉर्ड बन रहा है। सागर के गौरव के लिएएक होकर आयें और तिरंगा मानव श्रृंखला के द्वारा सागर को एक नये इतिहास में शामिल होने के साक्षीबनें। 
इस मौके पर   सूरज सोनी,आकांक्षा मलैया, उमेश भार्गव सहित अन्य लोगो ने चर्चा की।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive