बुधवार, 24 जून 2020

कोरोना महामारी के समाधान के लिए कार्ययोजनाओं पर अमल :डॉ के के गुप्ता,डीआईजी जेल

कोरोना महामारी के समाधान के लिए कार्ययोजनाओं पर अमल  :डॉ के के गुप्ता,डीआईजी जेल 

सागर । अपराधशास्त्र एवं आपराधिक न्याय प्रशासन पर केन्द्रित राष्ट्रीय ई-सिम्पोजियम के द्वितीय चरण में छत्तीसगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्री कल्याण एलेसेला का नक्सलवाद पर केन्द्रित व्याख्यान हुआ । उन्होंने कहा कि नक्सलवाद सभी को प्रभावित करता है। लोकतंत्र में किसी भी तरह की हिंसा का कोई स्थान नहीं होता। उन्होंने शोध के लिए भी अकादमिक आवाहन किया ।
ई-सिम्पोजियम के तृतीय चरण में छत्तीसगढ़ शासन जेल विभाग के अधिकारी उप-महानिरीक्षक जेल डाॅ के के गुप्ता ने महामारी पर नियंत्रण और समाधान के लिए नवीन कार्ययोजनाओं की जानकारी दी । डा गुप्ता ने कहा कि जेल अंतर्वासियों के साथ ही जेल कर्मचारियों के लिए भी समुचित प्रयास किए जा रहे हैं। इसके परिणाम सकारात्मक मिले है। 

पढ़े : फोरेंसिक जांच से न्यायिक प्रक्रिया को सहयोग मिलता है : डॉ जी के गोस्वामी, ज्वाईंट डायरेक्टर सीबीआई

पढे : सागर में 9 नए पाजिटिव मरीज मिले, आंकड़ा 301,चार हुए डिस्चार्ज*

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रो अरविंद तिवारी ने  कहा कि अपराधशास्त्र के क्षेत्र में इस तरह का समंजन एक श्रेष्ठ और अनोखी पहल है। ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए।
कार्यक्रम संयोजक डाॅ दिवाकर सिंह राजपूत ने कहा कि विभिन्न राज्यों की विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के साथ मिलकर इस तरह के अकादमिक विमर्श निरंतर जारी रहेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

कल आयोजन का अंतिम चरण

"पुलिसिंग एवं महामारी समस्याओं का समाधान तथा जन सुरक्षा" विषय पर केन्द्रित एक व्याख्यान 25 जून को होगा। अपराधशास्त्र एवं आपराधिक न्याय प्रशासन पर केन्द्रित राष्ट्रीय ई-सिम्पोजियम के अंतिम चरण में प्रयागराज उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक श्री कवीन्द्र प्रताप सिंह उपर्युक्त विषय पर उदबोधन देंगे। इस कार्यक्रम तमिलनाडु से प्रो माधव सोमा सुन्दरम् चेयरमैन इंडियन सोसायटी आफ क्रिमिनोलाजी का उदबोधन भी होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएवी कालेज वाराणासी के प्राचार्य डॉ सत्यदेव सिंह करेंगे। कार्यक्रम में विशेष रूप से इंडियन सोसायटी आफ क्रिमिनोलाजी के प्रेसीडेंट और धर्मशास्त्र नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी जबलपुर के कुलपति प्रो बलराज चौहान उपस्थित रहेंगे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive