रविवार, 13 दिसंबर 2020

साप्ताहिक राशिफल: 14 दिसंबर से 20 दिसंबर तक @पंडित अनिल पाण्डेय




साप्ताहिक  राशिफल: 14 दिसंबर  से 20 दिसंबर तक  

@पंडित अनिल पाण्डेय



शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 मार्गशीर्ष अर्थात अगहन मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या से शुक्ल पक्ष की  षष्ठी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक राशिफल में सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण एवं राशियों पर प्रभाव के बारे में जानकारी दी जाएगी । सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।

इस सप्ताह चंद्रमा 14 दिसंबर को दिन में वृश्चिक राशि का रहेगा तथा रात 12:14 से धनु राशि का हो जाएगा । चंद्रमा 16 दिसंबर को 4:20 रात अंत से मकर का और 19 दिसंबर को 10:31 दिन से कुंभ का होगा।  सूर्य दिनांक 14 को वृश्चिक राशि के तथा दिनांक 15  को  6:42 रात अंत से धनु राशि के हो जाएंगे । बुद्ध 14 ,15 और 16 दिसंबर को वृश्चिक राशि में तथा दिनांक 17 के 11:14 दिन से धनु राशि में गमन करेंगे। पूरे सप्ताह मंगल मीन  में ,गुरु और शनि मकर राशि में ,और राहु वृष राशि  में रहेंगे । 
 हम सभी को बताना चाहेंगे कि 14 दिसंबर से भारतवर्ष के गोचर में कालसर्प योग बन रहा है । जिसके कारण बहुत सारी समस्याएं आएंगी।
अब हम आते हैं अपने मुख्य विषय की तरफ और आपको विभिन्न राशियों राशिफल से अवगत कराते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल ।

मेष राशि के जातकों के लिए 14 दिसंबर ठीक नहीं है । 15 एवं 16 दिसंबर ठीक है । तथा  17 एवं 18 दिसंबर बहुत अच्छी है । 19 दिसंबर भी ठीक है।
 अतः स्पष्ट है कि मेष राशि के जातकों को महत्वपूर्ण निर्णय 14 दिसंबर को नहीं लेना चाहिए और जहां तक संभव हो महत्वपूर्ण निर्णय 17 एवं 18 दिसंबर को लेना उचित रहेगा।

मेष राशि के जातक जिनको शासकीय कार्य करने पड़ते हैं उनके लिए सप्ताह बहुत अच्छा है । परंतु आपको भाग्य बहुत साथ नहीं देगा ।आपको स्वयं मेहनत करके ही अपने कार्य निपटाने पड़ेंगे । 16 दिसंबर के बाद भाग्य आपके लिए थोड़ा मददगार साबित हो सकता है । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह गाय को रोटी खिलाएं।
वृष राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों के लिए 14 तारीख बहुत अच्छी है ।15 एवं 16 तारीख खराब है । 17 और 18 तारीख ठीक है ।19 और 20 तारीख बहुत अच्छी है ।
अतः स्पष्ट है कि वृष राशि के जातकों को महत्वपूर्ण निर्णय 15 एवं 16 दिसंबर को नहीं लेना चाहिए । जहां तक संभव हो महत्वपूर्ण निर्णय 14, 19 एवं 20 दिसंबर को लेना उचित रहेगा।
वृष राशि के जातकों के पति या पत्नी को कुछ कष्ट हो सकता है ।पति - पत्नी से प्यार बहुत बढ़ेगा । 16 दिसंबर के बाद वाहन चलाने में सावधानी बरतें ।आपके बच्चों को कष्ट हो सकता है ।कृपया ध्यान रखें । आपको चाहिए कि आप सूर्य देव को प्रातः काल तांबे के पात्र  से जल अर्पण करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मिथुन राशि के जातकों के लिए 14 तारीख ठीक नहीं है ।15 एवं 16 तारीख बहुत अच्छी है ।17 और 18 तारीख  खराब है । तथा  19 या 20 तारीख ठीक है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण हैं 15 और 16 तारीख को करें।
आपके पति या पत्नी को 16 तारीख के उपरांत शारीरिक कष्ट हो सकता है । कृपया ध्यान रखें । 14 तारीख को विशेष सावधानी बरतें । इस समय शत्रु आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे । प्रशासन में आपकी अच्छी पकड़ रहेगी । आपको इस पकड़ का पूरा फायदा उठाना चाहिए ।आपको इस सप्ताह गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है ।  इस संबंध में सावधान रहें ।  कुल मिलाकर आपको इस सप्ताह अपने शरीर के प्रति सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कर्क राशि के जातकों के लिए 14 तारीख ठीक है । 15 एवं 16 तारीख खराब है ।17 और 18 तारीख अच्छी है ।तथा 19 और 20 तारीख पुनः खराब है। आपको चाहिए कि आप 15 और 16 तारीख को तथा 19 और 20 तारीख को कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। शासकीय कार्यालय में कार्य करवाने के लिए आपको 17 और 18 तारीख का सहारा लेना चाहिए।
इस सप्ताह आपके बच्चों को काफी क्रोध आ सकता है । उनके क्रोध में नियंत्रण होना चाहिए । आपको अपने अधिकारियों से इस सप्ताह लड़ाई नहीं करना चाहिए । आपके शत्रु इस सप्ताह काफी बढ़ेंगे ।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
सिंह राशि के जातकों के लिए 14 तारीख  अच्छी है । 15 और 16 तारीख ठीक है । 17 और 18 तारीख खराब है ।तथा 19 और 20 तारीख बहुत अच्छी है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य 19 और 20 तारीख को किए जाने का प्रयास करें।
कार्यालय में आपका  रोब दाब रहेगा । माता जी से आपका विशेष प्यार रहेगा । वाहन या कोई और बड़ी चीज खरीदने का योग है । आपके शत्रु बढ़ेंगे । वाहन का एक्सीडेंट हो सकता है परंतु आपको कोई चोट नहीं आएगी ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कन्या राशि के जातकों के लिए 14 तारीख अच्छी है ।15 एवं 16 तारीख बहुत अच्छी है ।17 एवं 18 तारीख भी ठीक है ।परंतु 19 और 20 तारीख खराब है। 19 और 20 को आप जिन कार्यों को करने का प्रयास करेंगे उनमें सफलता की उम्मीद 40% के आसपास है।  अर्थात आपको सफलता पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।
 इस सप्ताह भाग्य आपका साथ कम देगा । पति या पत्नी को कष्ट होगा । बच्चों को इस सप्ताह सफलताएं मिलेंगी । जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान गणेश के मंदिर में जाकर प्रतिदिन पूजा करें ।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
तुला राशि के जातकों के लिए 14 ,15 एवं 16 तारीख ठीक है । 17 एवं 18 तारीख बहुत अच्छी है 19 ,और 20 तारीख भी ठीक है । इस प्रकार तुला राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह ही ठीक है ।परंतु  उनको दुर्घटनाओं से सतर्क रहना चाहिए। तुला राशि वालों का भाग्य सामान्य है। इस सप्ताह इनके कई शत्रु  समाप्त हो जाएंगे । जनता में इनको अच्छा सम्मान मिलेगा । मां से प्यार मिलेगा ।राज्य शासन में भी बहुत सम्मान मिलेगा ।  धन प्राप्ति का योग है । कोई बड़ी चीज खरीद भी सकते हैं ।इनको चाहिए कि यह प्रतिदिन घर से निकलने के पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  14 ,15, 16 ,17, और 18 तारीख  ठीक हैं । 19 और 20 तारीख बहुत अच्छी है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य 19 और 20 तारीख को आवश्यक रूप से कर लें। 19 और 20 तारीख को शासकीय अवकाश  है ।अतः आपको अपने महत्वपूर्ण शासकीय कार्य 15 और 16 तारीख को कर लेना चाहिए। पति और पत्नी में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।16 तारीख से आपके पास धन आने का योग है । व्यापार में इस सप्ताह  आपको फायदा होगा । भाग्य आपका इस सप्ताह साथ देगा । बच्चों से आपको लाभ प्राप्त होगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार को व्रत रखें एवं बृहस्पति देव की पूजा करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए 14 तारीख ठीक नहीं है । 15 एवं 16 तारीख बहुत अच्छी है । 17 ,18, 19 एवं 20 तारीख भी ठीक है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य 15 और 16 तारीख को कर लें । 14 तारीख को आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए। शासन मैं अधिकारियों से आपको इस सप्ताह परेशानी हो सकती है । जनता में आपका बड़ा मान सम्मान होगा । कुछ विशेष प्रकार के कार्यों से आपके पास धन आने का योग है । आपके शत्रु आपसे डरेंगे परंतु पूर्णतया समाप्त नहीं होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
 जिन  जातकों की चंद्र राशि धनु है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों को के लिए 14 तारीख ठीक है ।15 एवं 16 तारीख खराब है । 17 और 18 तारीख अच्छी है ।  19 और 20 तारीख भी ठीक है ।आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य 17 एवं 18 तारीख को  करवाने का प्रयास करना चाहिए ।15 एवं 16 तारीख को आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए । इस सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में आपके पास धन आने का योग है ।17 और 18 तारीख आपकी नौकरी के हिसाब से अच्छी तारीख है । इस सप्ताह भाग्य आपके लिए सामान्य रूप से कार्य करेगा । बच्चों को कष्ट हो सकता है । आपको चाहिए कि आप घर की पहली रोटी गाय को पूरे सप्ताह खिलाएं।
जिन  जातकों की चंद्र राशि मकर है, उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल ।
 कुंभ राशि के जातकों के लिए 14 , 15 एवं 16 तारीख ठीक है । 17 और 18 तारीख ठीक नहीं है ।19 और 20 तारीख बहुत अच्छी है । 19 और 20 तारीख को शासकीय अवकाश है अतः आपको अपने शासकीय कार्य 15 और 16 तारीख को करवाने का प्रयास करना चाहिए। 17 और 18 तारीख को महत्वपूर्ण निर्णय लेने से अपको को बचना चाहिए । इस सप्ताह शासन से आपको फायदा हो सकता है परंतु उस फायदे को प्राप्त करने के लिए आपको प्रयास करने होंगे ।   इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । मेहनत करने के उपरांत धन प्राप्ति का योग है ।आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना चुगायें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि धनु है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के लिए 14 तारीख सामान्य है ।15 एवं 16 तारीख बहुत अच्छी है ।17 एवं 18 तारीख भी ठीक है । 19 और 20 तारीख खराब है। आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य 15 एवं 16 तारीख को कर लेना चाहिए ।19 और 20 तारीख को कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए । आपके पति या पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।भाग्य  इस सप्ताह आपका साथ देगा । इस सप्ताह जनता से आप कुछ विशेष समर्थन नहीं मिलेगा । आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण को पीले वस्त्र का  दान दें।
दर्शकों पूर्व में किए गए वादे के अनुसार मैंने कोरोनावायरस पर अपनी रिसर्च अधिकांश कार्य पूर्ण कर लिया है और उम्मीद है कि यह सप्ताह आपको इस विषय पर मेरा चौथा वीडियो प्राप्त होगा मेरे पुराने तीनों वीडियो को अगर आप देखें तो आप पाएंगे कि उसमें कही गई हर बात मां शारदा की कृपा से सही हो रही है । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ रहें , संपन्न रहें ,और आपकी मनोकामनाएं पूर्ण हों ।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पंडित अनिल पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता 
सागर।

यूट्यूब लिंक- https://youtu.be/h2ncNX4aUPY

 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive