सोमवार, 14 दिसंबर 2020

नया कृषि कानून किसानों के हित में : पूर्व मंत्री गोविंद राजपूत ★ संभागीय किसान सम्मेलन 16 दिसंबर को

नया कृषि कानून किसानों के हित में : पूर्व मंत्री गोविंद राजपूत
★ संभागीय किसान सम्मेलन 16 दिसंबर को
 


सागर।  पूर्व मंत्री एवं सुरखी विधायक गोविंद सिंह राजपूत ने आज मीडिया से चर्चा में  कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार एवं देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों के हित में लाए गए। कृषि सुधार बिल से किसानों का मान सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ेगा और किसानों को उनकी कृषि आय दुगनी होगी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल अपना राजनीतिक एजेंडा चलाने के लिए विरोध की राजनीति करने की नियति बन चुकी है। कांग्रेस ने हर राष्ट्रीय विषय पर देश का वातावरण खराब करने का प्रयास किया है ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में अभी जिसे किसान आंदोलन का रूप दिया जा रहा है कांग्रेस और विरोधी दलों द्वारा किसानों के बीच भ्रम फैलाने की उपज है। किसानों को इस बात पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। ब्रिटिश शासन से लेकर कांग्रेस के शासनकाल तक किसानों के हित में ऐसा कोई काम नहीं हो सका जिसका उल्लेख किया जा सके किसानों के जीवन में खुशहाली और उन्नति लाने की  दृष्टि से देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐतिहासिक कानून का प्रावधान किया गया है। 
पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया प नारायण प्रसाद कबीरपंथी,  लक्ष्मण सिंह, प्रदीप राजोरिया, डॉक्टर वीरेंद्र पाठक, रामेश्वर नामदेव, नितिन सोनी, अंकित संनकत, दीपक पौराणिक आदि साथ में रहे।

भाजपा का संभागीय किसान सम्मेलन 16 दिसंबर को

 जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने बताया कि किसानों के लिये खेती को लाभ का सौदा बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं केंद्र सरकार द्वारा कृषि से संबंधित ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं ऐसे निर्णयों की किसानों को जानकारी हो जिसके जन जागरण के लिए भारतीय जनता पार्टी जिला सागर ने 16 दिसंबर दिन बुधवार को सागर में खेल परिसर के बाजू वाले मैदान में दोपहर 12ः00 बजे से भारतीय जनता पार्टी के संभागीय किसान सम्मेलन आयोजित किया है। भाजपा किसान सम्मेलन को केंद्रीय मंत्री  पहलाद पटेल एवं कार्यक्रम के संभागीय प्रभारी एवं मध्यप्रदेश शासन के पीडब्ल्यूडी मंत्री माननीय गोपाल भार्गव मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे। किसान सम्मेलन में मध्य प्रदेश शासन के नगरी एवं प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी,  बृजेंद्र प्रताप सिंह, श्री हरिशंकर खटीक सांसद राज बहादुर सिंह, विधायक प्रदीप लारिया, सागर विधायक शैलेंद्र जैन, महेश राय सहित वरिष्ठ भाजपा नेता कार्यक्रम में उपस्थित रहकर किसानों को संबोधित करेंगे श्री सिरोठिया ने बताया कि किसान सम्मेलन को प्रभावी रूप से सफल बनाने के लिए एवं किसानों के बीच कानून को लेकर जन जागरण चलाने के लिए वरिष्ठ नेताओं की सहमति से सागर जिले का प्रभारी भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर को नियुक्त गया है।

कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण 

बुधवार 16 दिसंबर को खेल मैदान में आयोजित विशाल संभागीय किसान सम्मेलन स्थल पर पहुंचकर पूर्व मंत्री व सुरखी विधायक गोविंद राजपूत  ने मौके का निरीक्षण कर व्यवस्थायें देखी एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया सहित अन्य कार्यकर्ता उनके साथ रहे। ।

 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive