SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 16 दिसंबर 2020

आम आदमी पार्टी ने मेडिकल कॉलेज का घेराव किया घेराव, बच्चो की मौतों की न्यायायिक जांच की मांग

आम आदमी पार्टी ने मेडिकल कॉलेज का घेराव किया घेराव, बच्चो की मौतों की न्यायायिक जांच की मांग

सागर । आम आदमी पार्टी ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की अनियमितताओं , कोरोना काल में हुए भ्रष्टाचार एवम 3 माह में 100 से अधिक बच्चों की मृत्यु के विरोध में मेडिकल कॉलेज डीन दफ्तर का घेराव कर  लगभग दो घंटे धरना दिया।
पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मेडिकल कालेज  के पास एकत्रित हुए और रैली के रूप में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के  डीन  दफ्तर तक पहुंचे इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने मेडिकल डीन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की । मेडिकल डीन के दफ्तर पहुंचने से पहले ही पुलिस प्रशासन में आप कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक लिया और कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से मना कर दिया इस वजह से आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से काफी देर तक नोकझोंक होती रही । कार्यकर्ता मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठ गए और मेडिकल डीन , पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ  जोरदार नारेबाजी की और प्रदर्शन किया ।
 पुलिस और तहसीलदार से बातचीत उपरांत  मेडिकल कॉलेज डीन को मुख्य द्वार के बाहर बुलाया गया।  मुख्य द्वार के बाहर ही आप कार्यकर्ताओं और मेडिकल कॉलेज डीन की लगभग आधे घंटे तक चर्चा हुई । चर्चा के दौरान आप पदाधिकारियों ने कहा कि विगत  4 माह में जो 100 से अधिक  बच्चों की मृत्यु हुई है साथ ही कोरोना काल में जो भ्रष्टाचार हुआ है उसकी जांच कमेटी बनाई जाए और निष्पक्ष जांच कराई जाए और जांच में जो भी दोषी पाया जाए उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए ,बच्चों की मौतों की न्यायिक जांच करायी जाय तथा दोषियीं पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाये। साथ ही आवश्यक डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जाये।
उक्त मांगों पर सहमति जताते हुए डीन ने कहा कि आज ही कलेक्टर महोदय को जांच हेतु पत्र लिखेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर धरणेन्द्र जैन ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 8 दिन के अंदर मामले की जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो आम आदमी पार्टी पुनः आंदोलन करेगी जिसकी सारी जिम्मेदारी मेडिकल कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन की होगी ,उन्होंने कहा कि मासूमों की मौत पर पार्टी चुप नहीं बैठेगी।इसके बाद आप पदाधिकारियों द्वारा एक ज्ञापन मेडिकल कॉलेज डीन को और एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा । मेडिकल कॉलेज डीन द्वारा आश्वासन दिया गया है कि जांच समिति बनाकर मामले की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।
पूरे प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से  प्रदेश प्रवक्ता डॉ धरणेन्द्र जैन,शहरी जिला अध्यक्ष अभिषेक अहिरवार , ग्रामीण जिला अध्यक्ष के के प्रजापति , जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह राजपूत,जिला सचिव  निलेश पवार , जिला उपाध्यक्ष डी के सिंह , जिला उपाध्यक्ष भगवानदास रैकवार , जिला संगठन सह सचिव सुरेश गुप्ता , जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रमेन्द्र साहू , जिला कार्यकारिणी सदस्य मोहन गौर , जिला कार्यकारिणी सदस्य नीरज वैद्यराज , जिला कार्यालय प्रभारी कालूराम अहिरवार , जिला कार्यालय सह प्रभारी आदेश जैन शक्कर , विनोद कुर्मी , मनोज पटेल , अर्जुन , कैप्टन सुखराम प्रजापति सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे । 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive