SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 16 दिसंबर 2020

कृषि सुधार बिल से किसान सक्षम एवं समृद्ध बनेगा: प्रहलाद पटेल केंद्रीय राज्य मंत्री ★ किसान आंदोलन लोकतंत्र का चीर हरण है: गोपाल भार्गव पीडब्ल्यूडी मंत्री ★ विरोधी दलों की उपज किसान आंदोलन: भूपेंद्र सिंह


कृषि सुधार बिल से किसान सक्षम एवं समृद्ध बनेगा: प्रहलाद पटेल केंद्रीय राज्य मंत्री 

★ किसान आंदोलन लोकतंत्र का चीर हरण है:  गोपाल भार्गव पीडब्ल्यूडी मंत्री 

★ विरोधी दलों की उपज किसान आंदोलन: भूपेंद्र सिंह


★ कृषि सुधार बिल के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी का संभागीय किसान सम्मेलन संपन्न



सागर। नए कृषि कानूनों के समर्थन  मे भाजपा का पूरा तन्त्र खुलकर सामने आ गया है। प्रदेश  सम्भागीय मुख्यालय सागर  पर आयोजित किसान सम्मेलन में मंत्रियों और नेताओं ने नए कृषि बिल से जुड़ी भ्रांतियों को दूर किया और सराहना की । वही जमकर किसान आंदोलन को घेरा और विपक्षी दलों पर षड्यंत्र के आरोप लगाए।  

सम्मेलन में संभागीय संगठन मंत्री श्री केशव सिंह भदौरिया, केंद्रीय मंत्री  प्रहलाद पटेल, मध्य  पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ,  कैबिनेट मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह,  महामंत्री हरिशंकर खटीक, सांसद वीरेंद्र कुमार, सांसद राज बहादुर सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, प्रदीप लारिया, महेश राय, प्रदुम लोधी, धर्मेंद्र लोधी, प्रहलाद लोधी, पी.एल. तंतुवाय एवं पार्टी जिला अध्यक्ष गौरव  सिरोठिया, अमित नुना, अखिलेश अयाची, प्रीतम सिंह लोधी, श्री राम बिहारी चैरसिया,  मलखान सिंह आदि ने दीप प्रज्वलित कर भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। 

केंद्रीय मंत्री श्री पहलाद पटेल ने कहा कि आजादी के बाद देश के इतिहास में किसानों की समृद्धि के लिए उनके विकास के लिए केंद्र की अटल बिहारी वाजपेई की सरकार एवं वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार और देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी ने ऐतिहासिक निर्णय लिए। देश की अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने ग्रामों के विकास के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना एवं किसानों को समृद्ध बनाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना जैसी कई महत्वकांक्षी योजना गांव एवं किसान की समृद्धि के लिए लागू की गई थी। वर्तमान में किसानों को यूरिया की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खातों में सरकार द्वारा सीधे राशि डालने का काम प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया है।  कृषि सुधार को लेकर तथ्यहीन आधार पर किसानों को भ्रमित कर राजनीतिक दल आंदोलन को हवा दे रहे है। जबकि हकीकत यह है कि यह आंदोलन पंजाब से उठा आंदोलन है इसकी बड़ी वजह पंजाब की मंडियों में किसानों के साथ बड़े पैमाने पर बिचैलियों द्वारा आर्थिक शोषण किया जाता है जबकि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी द्वारा लाए गए कृषि सुधार बिल से किसान अपनी फसल अपनी इच्छा के अनुसार ज्यादा से ज्यादा दाम पर बेचने के लिए स्वतंत्र रहेगें। कृषि सुधार बिल देश के राज्यों को लागू करना अनिवार्य नहीं है जो राज्य चाहे वह इस बिल को लागू कर सकता है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार बिल को लेकर आधारहीन आंदोलन कुचक्र की देन है। किसी भी आंदोलन के लिए तथ्य होना जरूरी है। किसान आंदोलन, विरोधी राजनीतिक दलों की नरेंद्र मोदी के खिलाफ दूषित मानसिकता उजागर करती है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है ।

लोकतंत्र का भीड़तंत्र चीर हरण कर रही: गोपेल भार्गव

पीडब्ल्यूडी  मन्त्री गोपाल भार्गव ने कहा कि  कृषि सुधार किसानों को अपनी उपज का ज्यादा से ज्यादा मूल्य मिले और किसानों की आय दोगुनी हो, किसानों के साथ हो रही लूट अन्याय से निजात दिलाने के लिए देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि सुधार लाया गया है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार बिल पर अविश्वास करने का कोई आधार नहीं है। देश के 135 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संसद में कृषि सुधार बिल पास किया है कुछ लोग किसानों को भ्रम में डालकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए और प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने के लिए आज लोकतंत्र का चीर हरण करने का काम कर रहे हैं। कृषि सुधार बिल को लेकर कुछ स्वार्थी तत्व आंदोलन को हवा दे रहे हैं ऐसे में किसान कृषि सुधार बिल का अध्ययन कर किसानों को भ्रमित करने वाले शरारती तत्वों को माकूल जवाब दें। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ में लूट बंद हो और किसानों को अपनी फसल का मूल्य खुद तय करने और किसानों को समृद्ध और आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए कृषि सुधार बिल किसानों को वरदान सिद्ध होगा ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



विरोधी दलों की उपज किसान आंदोलन: भूपेंद्र सिंह 

 नगरीय विकास और आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि  पहले किसानों की फसल का मूल्य व्यापारी तय करता था कृषि सुधार आने के बाद किसानों की फसल का मूल्य किसान तय करेगा उन्होंने कहा कि देश में कृषि उपज मंडी साल में लगभग 100 दिन बंद रहती हैं किसान समय पर अपनी फसल का विक्रय नहीं कर पाता था किसान को उसकी फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा था आज कृषि सुधार बिल के बाद किसान को आजादी है कि ज्यादा से ज्यादा राशि उसको फसल बेचने से मिले कृषि सुधार बिल से ही संभव है उन्होंने कहा कि कृषि सुधार को लेकर किए जा रहे विरोध, विरोधी राजनीतिक दलों की उपज है नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे हैं ।

Upa सरकार लाई थी बिल,तब कांग्रेस का था समर्थन : ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह

संभागीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार जब कृषि सुधार बिल ला रही थी तब कांग्रेस इस बिल का समर्थन कर रही थी आज देश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार एवं प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी किसानों के हित में कृषि सुधार बिल लाए तो आज कांग्रेस किसानों के बीच भ्रम फैलाकर विरोध कर रही है उन्होंने कहा कि कृषि सुधार व किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला है।। देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के निर्णय में देश की जनता साथ है। किसान भ्रम की स्थिति से निकलकर कृषि सुधार बिल का समर्थन करें।

किसान आर्थिक रूप से सक्षम बनेगा:सांसद  वीरेंद्र कुमार 

संभागीय सम्मेलन को सांसद वीरेंद्र कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐतिहासिक कार्य कर रही है। अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार और वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के समय किसानों को योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार किसानों को समृद्ध एवं आर्थिक रूप से सक्षम बनाने वाला बिल है।

ऐतिहासिक निर्णय है किसान बिल: सांसद राजबहादुर

तत्पश्चात संभागीय सम्मेलन को सांसद राज बहादुर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय के रूप में कृषि सुधार बिल के आने से हुआ है कृषि सुधार बिल को लेकर कई राजनीतिक दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं। किसानों की आड़ में विरोध करने वाले राजनीतिक दल देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चैहान का सामना नहीं कर पा रहे हैं उन्होंने किसानों से कहा कि आप के साथ भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश सरकार साथ में खड़ी है किसानों को कृषि सुधार के संबंध में अध्ययन करना होगा कब जाकर किसानों को कृषि सुधार बिल की सार्थकता सिद्ध होगी।
 प्रदेश महामंत्री एवं विधायक श् हरिशंकर खटीक ने कहा कि देश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार एवं  नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में कृषि सुधार बिल लाकर किसानों को स्वतंत्रता से जीने का अधिकार दिया है। कृषि सुधार से किसान आर्थिक रूप से सक्षम बनेंगे।
पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने बताया कि मंचासीन मुख्य अतिथियों का किसानों ने  हल प्रदान कर सम्मान  एवं धन्यवाद पत्र देकर कृषि सुधार बिल लाने पर भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के प्रभारी राजेन्द्रसिंह मोकलपुर ने आभार व्यक्त किया। 

ये रहे मौजूद

सम्मेलन में  रामकृष्ण कुसमरिया, श्रीमती ललिता यादव, जाहर सिंह, लक्ष्मण सिंह, डॉक्टर सुशील तिवारी, जयराम चतुर्वेदी, गोपाल पटेल, विवेक मिश्रा, अनिल पांडे, रितेश भदौरा, शिवराज सिंह बेरखेड़ी, अभिनेंद्र पटेरिया, सुधीर यादव, अरविंद पटेरिया, भानु राणा, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, गुलाब सिंह राजपूत, तृप्ति बाबू सिंह लोधी, सुखदेव मिश्रा, शैलेश केशरवानी, अनुराग प्यासी, अशोक सिंह बामोरा, वीरेन्द्र पाठक, रामेश्वर नामदेव, श्याम तिवारी, नवीन भट्ट, प्रदीप राजोरिया, राजेश पंडित, नितिन सोनी, अंकित संकत, वृंदावन अहिरवार, अर्पित पांडे, सुषमा यादव, संध्या भार्गव, विजय पटेल, गोविंद सिंह, गणेश पटैल, राजेश पटेरिया प्रदीप राजोरिया सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और किसान उपस्थित थे। 


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive