SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 13 दिसंबर 2020

साईन बोर्ड हेतु गड्ढा, निगम आयुक्त बता रहे सीवर लाईन

साईन बोर्ड हेतु गड्ढा, निगम आयुक्त बता रहे सीवर लाईन 

★ स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों की ही उच्चाधिकारियों को नहीं जानकारी, यातायात थाने के सामने सहित शहर में 6 जगहों पर लगेगें व्हीएमएस


सागर । स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के तहत शहर में चल रहे करोड़ों रूपए के विकास कार्यों पर प्रारंभिक दौर से ही सवालिया निशान खड़े होते रहे है. लेकिन अब हद तब हो गई जबकि एसएससीएल मुख्य कटरा बाजार में साईन बोर्ड लगाने का कार्य कर रहा है.  जिसके लिए बड़ा गड्ढा भी कर दिया गया लेकिन जानकारी लेने पर आयुक्त एवं सह निदेशक एसएससीएल इसे सीवर लाईन का कार्य बता रहे हैं. 
  एसएससीएल द्वारा शहर में करोड़ों रूपए के कार्य किए जा रहे हैं. इनमें से कई कार्यों के औचित्य पर ही पहले भी सवालिया निशान लग चुके है, मसलन कुछ ऐसे चौराहों पर सिग्नल लगाना जहाँ उनकी जरूरत ही नहीं. साथ ही शहर में एवं सीमाओं पर लगाए गए साईन बोर्डों को लेकर तो बीच में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी एसएससीएल द्वारा शहर में अनावश्यक लगाए गए साईन बोर्डों को लेकर अधिकारियों की क्लास ली थी. 
  मिली जानकारी के अनुसार एसएससीएल द्वारा अब शहर के कटरा बाजार में यातायात थाने के सामने सडक़ के बीचों बीच एक गड्ढा किया गया है. इस गड्ढे के संबंध में जब निगम आयुक्त एवं सह निदेशक एसएससीएल आरपी अहिरवार से जानकारी ली की यहाँ क्या कार्य होना है तो वॉटसएप के जरिए उनका जबाव था कि सीवर लाईन का काम है जबकि उक्त गड्ढा यहाँ लगाए जा रहे साईन बोर्ड के लिए किया गया है. 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


यह साईन बोर्ड दरअसल व्हीएमएस कहलाते है और यह कटरा सहित शहर के छह स्थानों पर लगाए जाने है, यह कार्य भोपाल की यूनिकार्प सोल्यूशन प्राईवेट कंपनी को दिया गया है. संबंधित कंपनी के लोगों का कहना है कि अत्याधुनिक साईन बोर्ड के साथ ही इसमें एक कलर मॉनीटर स्क्रीन भी लगायी जायेगी जिस पर विज्ञापन के साथ ही सडक़ सुरक्षा सहित अन्य संदेशों का प्रसारण किया जायेगा. स्मार्ट सिटी द्वारा कंपनी को दिए गए पत्र के अनुसार मेडीकल कॉलेज रोड पर स्थित अमृत पार्क, सिविल लाईन चौराहा, मोतीनगर चौराहा, यूटर्न खुरई रोड व्हीएमएस लगाए जाने हैं. एसएससीलए द्वारा करोड़ों रूपए के ऐसे कार्यों को लेकर अब फिर सवालियां निशान तो लगेगें ही महत्वपूर्ण यह कि शहर में चल रहे ऐसे कार्यों के बारे में एसएससीएल के ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी नहीं हैं. 




---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive