दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 23 दिसंबर 2020

नए शैक्षणिक सत्र से गर्ल्स डिग्री कालेज की साईंस की क्लास नए भवन में लगने की उम्मीद, विधायक शेलेन्द्र जैन ने किया निरीक्षण

नए शैक्षणिक सत्र से गर्ल्स डिग्री कालेज की साईंस की क्लास नए भवन में लगने की उम्मीद, विधायक  शेलेन्द्र जैन ने किया निरीक्षण

सागर। सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कन्या महाविद्यालय पहुँचकर प्राचार्य एवं शैक्षणिक स्टाफ के साथ समीक्षा बैठक कर शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लिया। किस प्रकार आॅनलाईन क्लासेस चल रही है, किस तरह एडमिशन हो रहे है, आदि विषयों पर चर्चा की। 

विधायक ने बताया कि इस बार महाविद्यालय में छात्रायों की संख्या लगभग 13 हजार पहुँच जायेगी। इतनी बड़ी संख्या को महाविद्यालय की बिल्ंिडग के अन्दर मैनेज करना असंभव लग रहा है। अभी हमने जो बिल्डिंग नई बनाई है, इस तरह की 4 बिल्डिंग और बनेगी तब जाकर हम इतनी बड़ी छात्राओं की संख्याओं मैनेज कर पायेग।  मुझे जानकारी प्राप्त हुई कि, वल्र्ड बैंक के माध्यम से लगभग 8.66 लाख रूपये की राशि प्राप्त होनी है। इस राशि से हम इस तरह की एक और बिल्डिंग बना पायेगे। विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री से आग्रह करूगाॅ कि बच्चीयों के भविष्य को देखते हुये एवं शिक्षा के महत्व को देखते हुये इस तरह की दो बिल्डिंग और स्वीकृत की जाये। हमारी कोशिश रहेगी कि, यह बिल्डिंगें शहर के अलग-अलग हिस्सों में बनाई जाये, ताकि शहर के अगल-अलग हिस्सों में रहने वाली छात्रायें आने-जाने एवं शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा हो।

विधायक शैलेन्द्र जैन किशोर न्यायालय पहुँचकर कन्या महाविद्यालय की नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया। विधायक शैलेन्द्र जैन ने बताया किया कि बच्चीयों की संख्या को देखते हुये  मुख्यमंत्री जी से इस बिल्डिंग की मांग की गई थी। मुख्यमंत्री जी ने इस बिल्डिंग के निर्माण हेतु राशि रू. 6.63 करोड़ की स्वीकृति दी थी। वर्ष 2018 में इस बिल्डिंग का भूमिपूजन किया था। अब यह बिल्डिंग लगभग तैयार होने की स्थिति में है एवं चर्चानुसार मार्च 2021 तक यह बिल्डिंग तैयार हो जायेगी। महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि साईंस विषय की क्लासेस यहाॅ शिफ्ट करने की स्थिति में होगे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive