बुधवार, 23 दिसंबर 2020

स्वास्थ्य मानकों में जिले के औसत से खराब प्रदर्शन करने वाले बॉटम 10 पर कार्रवाई के निर्देश, सागर शहरी, बीना शहरी, राहतगढ़ तथा आगासौद के ख़राब प्रदर्शन पर कलेक्टर ने व्यक्त की नाराजगी


स्वास्थ्य मानकों में जिले के औसत से खराब प्रदर्शन करने वाले बॉटम 10 पर कार्रवाई के निर्देश,
सागर शहरी, बीना शहरी, राहतगढ़ तथा आगासौद के ख़राब प्रदर्शन पर कलेक्टर ने व्यक्त की नाराजगी

सागर।  जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्वास्थ्य मानकों के आधार पर जिले के औसत से खराब प्रदर्शन करने वाले बॉटम दस परियोजनाओं, विकास खण्डों, आशा कार्यकर्ताओं, एएनएम आदि को नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सर्वसंबंधितों को नोटिस जारी कर संतोषजनक उत्तर न मिलने की स्थिति में उन पर कार्रवाई की जाए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



उन्होंने सागर शहरी, बीना शहरी, राहतगढ़ तथा आगासौद के लगभग सभी स्वास्थ्य मानकों में खराब प्रदर्शन पर अप्रसन्नता व्यक्त की है तथा इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आईएस ठाकुर को स्वयं संज्ञान में लेते हुए फील्ड लेवल के अधिकारियों, कार्यकर्ताओं से उनकी जिम्मेदारी के अनुसार कार्य करवाएँ। अन्यथा की स्थिति में उन पर सख््त कार्रवाई की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करने की आवश्यकता है। जिला स्तर, विकास खंड स्तर, सेक्टर स्तर पर दोनों विभागों की टीम के संयुक्त एवं समन्वित प्रयासों से मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य  में सुधार होगा।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आयी एस ठाकुर, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, महिला एवं बाल विकास विभाग के समस्त परियोजना अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर तथा बीएमओ आदि उपस्थित थे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive