बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बसों के किराये में वृद्धि और जबरिया चालानों के चलते 26 फरवरी को बसों की हड़ताल

बसों के किराये में वृद्धि और जबरिया चालानों के चलते 26 फरवरी को बसों की हड़ताल

साग़र। बसों के किराये में वृद्धि और जबरिया चालानों के चलते 26 फरवरी को बसों की प्रदेश व्यापी एकदिनी सांकेतिक हड़ताल रहेगी।यह जानकारी  मध्यप्रदेश बस आनर्स एशोसिएशन के उपाध्यक्ष  और सागर के अध्यक्ष सन्तोष पांडे ने दी। इस आशय का एक पत्र भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत और प्रशासनिक अधिकारियों को भेजा है । 
पत्र के मूताबिक  बसों के किराये हेतु ज्ञापन एवं परिवहन मंत्री जी से प्रदेश संगठन की अनेक बार चर्चा उपरांत भी यात्री बसों के किराये में बृद्धि न होने से प्रदेश के बस आपरेटर लगातार हो रहे घाटे एवं आर्थिक तंगी से गुजर रहे है। किराया नियंत्रण बोर्ड की बैठक में यात्री किराये में 50 प्रतिशत वृद्धि करने पर सहमति बनने के पश्चात् भी आज दिनांक तक किराया बृद्धि आदेश नही हुई है। 
है। जबकि डीजल, स्पेयर पार्टस, टायर के मूल्यों में लगातार हो रही बृद्धि से समस्त बस आपरेटर परेशान है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


बसों के कागजात फिर भी चालान 
उन्होंने बताया की सीधी बस दुर्घटना अत्यंत दुखद घटना हुई जिसका सभी को दुख है । लेकिन प्रदेश में बस आपरेटरों के विरूद्ध परिवहन विभाग द्वारा सारे दस्तावेजो के साथ नियम अनुसार चलने बाली बसों के विरूद्ध की जा रही चालानी कार्यवाही से समस्त बस आपरेटर परेशान है। डीजल/पेट्रोल को GST के दायरे में लाने की मांग भी मध्य प्रदेश बस आनर्स एसोसियेसनद्वारा की जा रही है।
बस आपरेटरों को हो रही परेशानियो के कारण उपरोक्त विषयों पर शासन का ध्यानाकर्षण करने हेतु दिनांक 26 फरवरी को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की जाएगी। 
साग़र जिला बस आपरेटर संघ के सचिव अतुल दुबे, अशोक श्रीवात्सव, अरविंद तिवारी,राजकुमार बरकोटी,जय कुमार जैन,सन्तोष जैन, रूपनारायण पांडे,हनुमत सिंह,मंनोज सिंह सहित सभी ने मांग का समर्थन किया है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive