अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, सावधानी बरतने की जरूरत : कलेक्टर श्री दीपक सिंह ★ क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, सावधानी बरतने की जरूरत : कलेक्टर श्री दीपक सिंह
★ क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक
 

सागर । जिले में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाए साथ ही वेस्टेज की कहीं भी गुंजाइश न रहे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मंगलवार को वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए दिए।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। अतः वर्तमान परिस्थितियों में यह आवश्यक है कि कोरोना गाइडलाइंस से संबंधित समस्त आवश्यक सावधानियां जैसे मास्क लगाना, अनावश्यक बाहर न निकलना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, हाथों को बार बार साबुन से धोना अथवा हाथों को सेनेटाईज करना ये समस्त सावधानियां बरतना आवश्यक है।
राज्य शासन द्वारा भी इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। जिसमें महाराष्ट्र से लगे हुए जिलों में अतिरिक्त सावधानियां बरतने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। सागर में कोविड-19 से संबंधित समय समय पर जारी की गई विभिन्न स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना आवश्यक है। इस संबंध में सामाजिक, धार्मिक, खेल कूद संबंधी, मनोरंजन संबंधी एसओपी जारी की जा चुकी है। समस्त गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने आम जन से यह अपील भी की कि वे आरोग्य सेतु एप का उपयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी को रोकना से बचाव के लिए आवश्यक बातों का ध्यान रखें तथा कोविड उपयुक्त व्यवहार के साथ रहें।
कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अनुविभाग स्तर पर भी क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक शीघ्र आयोजित करें। बैठक में सभी अनुविभागीय अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।
सीएमएचओ को डेटा विश्लेषण तथा समीक्षा के दिए निर्देश
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 पॉजिटिव प्रकरणों से संबंधित आंकड़ों का विश्लेषण करें और आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि  वैक्सीनेशन से संबंधित केंद्रवार समीक्षा करें तथा गंभीरिया में हुए 35 प्रतिशत वेस्टेज की जाँच करें।कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार से वैक्सीन वेस्टेज किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वेस्टेज में जिले के एवरेज से अधिक उच्चतम तीन तहसीलों, विकासखंडों की जाँच की जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गड़पाले, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेष बौद्ध सिविल सर्जन डॉक्टर गायकवाड़ आदि अधिकारीगण उपस्थित थे।         

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
  

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive