अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

सोमवार, 22 फ़रवरी 2021

निगमायुक्त ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशनों का किया निरीक्षण

निगमायुक्त ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशनों का किया निरीक्षण


सागर। निगमायुक्त  आर.पी.अहिरवार ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ अमृत योजना अंतर्गत सीवरेज प्रोजेक्ट के तहत् बनाये जा रहे 4 पंपिंग स्टेषन जिनमें शीतला माता के पास, पगारा रोड, रामाश्रम होटल के पीछे बसस्टेण्ड एवं रेल्वे स्टेषन रोड वेयर हाउसिंग कार्यालय के पास निर्माण किया जा रहा है उनके निर्माण कार्यो के प्रगति का स्थल निरीक्षण किया तथा संबंधित निर्माण एंजेसी के अधिकारियों को पंपिंग स्टेषनों के निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये।
 निगमायुक्त ने पगारा रोड़ स्थित पम्प हाउस के निरीक्षण के दौरान बन रहे पम्प हाउस के तीनों ओर बाऊण्ड्री बाल बनाये जाने के निर्देष दिये है ताकि कोई दुघर्टना ना हो सकें। साथ ही इस कार्य को उन्होने मार्च 2021 तक पूर्ण करने के निर्देष दिये साथ ही उन्होने चारों पम्प हाउसों पर एस.टी.पी.प्लांट पर एच.टी.विद्युत कनेक्षन देने के संबंध में विद्युत मंडल के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा करते हुये शीघ्र ही कनेक्षन देने हेतु निर्देष दिये।
ज्ञातव्य हो कि अमृत योजनान्तर्गत पथरिया हाट में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं फीकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण किया जाना है जिसमें शहर से निकलने वाले गंदे पानी को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट तक पहुॅचाने के लिये नगर के चार स्थानों पर पंम्प हाउसों का निर्माण किया जा रहा है जहाॅ वार्डो का पानी पाईप लाईनों के माध्यम से पम्प हाउस तक पहुॅचाया जायेगा तथा पम्प हाउसों के माध्यम से सीवरेज प्लांट पर पहुॅचाया जायेगा।
निरीक्षण के दौरान प्र.कार्यपालन यंत्री श्री सुधीर मिश्रा ,सहायक यंत्री श्री संजय तिवारी, उपयंत्री रामाधार तिवारी, निर्माण एंजेसी श्री विजय कटम्बर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive