SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 12 अप्रैल 2021

बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई ,अब 500 बैड उपलब्ध : कमिश्नर ★ 250 रेमडीसीवर इंजेक्शन कोविड-19 अस्पतालो में ,MRP रेट पर ही उपलब्ध कराएं : कलेक्टर

बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई ,अब 500 बैड उपलब्ध  : कमिश्नर
★ 250  रेमडीसीवर इंजेक्शन कोविड-19 अस्पतालो  में ,MRP  रेट पर ही उपलब्ध कराएं :  कलेक्टर 

सागर। कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने कोविड नियंत्रण एवं रोकथाम के दृष्टिगत सोमवार का कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड प्रबंधन की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, अधीक्षक डा. एसके पिप्पल, बीएमसी के विभिन्न विभागों के एचओडी, सीएमएचओ डा. सुरेष बौद्ध, सिविल सर्जन डा. आरडी गायकवाड, जिला आयुष अधिकारी डा. संजय खरे, और नर्सिंग कोर्स संचालित करने वाले संस्थानों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
कमिष्नर श्री शुक्ला ने निर्देष दिए कि कोविड संक्रमण को देखते हुए सागर में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में बैड उपलब्ध रखे जाए। उन्होंने कहा कि बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई जाए। बीएमसी डीन ने बताया कि बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए वर्तमान में 270 बैड उपलब्ध है। जिसे बढ़ाकर 500 बैड की जा रही है। 500 बैड में से आईसीयू के 64, एचडीयू के 200 और आईसोलेषन के 236 बैड होंगे। कमिष्नर ने ऑक्सीजन की उपलब्धता की भी जानकारी ली।
कमिष्नर श्री शुक्ला ने बीएमसी अधीक्षक को निर्देष दिए कि कोविड के वार्डों में मरीजों के उपचार के लिए उचित संख्या में चिकित्सक, पैरामेडीकल स्टॉफ, मल्टीमॉनिटर, ऑक्सीजन, दवाईयां, आवष्यक उपकरण आदि सामग्री हमेषा उपलब्ध रहे। कोविड वार्डों को अच्छी तरह से सैनेटाईज किए जाए। बीएमसी और जिला चिकित्सालय समन्वय के साथ कार्य करें। मरीजों को दिक्कत न हो। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री श्री हरिषंकर जायसवाल को बीएमसी में शौचालय, बाथरूम के कार्य अतिषीघ्र पूर्ण करने के निर्देष दिए। जहां एसी की आवष्यकता हैं वहां पर एसी लगवाएं। यह कार्य शीघ्रता से हो।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट
             

रेमडेसिवीर इंजेक्शन का किया गया कोविड-19 अस्पतालों को वितरण
एमआरपी रेट पर ही उपलब्ध कराएं इंजेक्शन : कलेक्टर श्री सिंह


 कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए कोरोना पीड़ित व्यक्तियों को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन का वितरण शहर की विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों को किया गया एवं संबंधित अस्पतालों को कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए हैं कि संबंधित इंजेक्शन को एमआरपी रेट पर ही उपलब्ध कराया जाए। साथ ही उसकी जानकारी एवं इंजेक्शन की बिक्री का रिकार्ड संधारित किया जावे ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि समस्त कोविड अस्पताल में इंजेक्शन की उपलब्धता की सूची अपने मुख्य द्वार पर चस्पा करें और आवश्यकता पड़ने पर ही संबंधित मरीज के लिए एमआरपी कीमत पर उपलब्ध कराएं।
  कलेक्टर श्री सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग एवं पूर्ति के लिए अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया को नोडल अधिकारी एवं औषधि निरीक्षक को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है ।
नोडल अधिकारी श्री पवन वारिया ने बताया कि रेमेडीसीवर इंजेक्शन वितरण में  राय अस्पताल के लिए 120 इंजेक्शन, सागर श्री अस्पताल के लिए 72 , भाग्योदय अस्पताल के लिए 36, पुलिस अस्पताल के लिए 10 एवं मिलिट्री अस्पताल के लिए 12 इंजेक्शन कुल 250 इंजेक्शनों का वितरण कराया गया है। औषधि निरीक्षक श्री प्रीत स्वरूप ने बताया कि रेमडीसीवर इंजेक्शन की आपूर्ति निरंतर बनी रहेगी और संबंधित अस्पतालों को मांग के हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा। औषधि निरीक्षक श्री प्रीत स्वरूप ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए सीधे शासन द्वारा इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive