SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 13 अप्रैल 2021

SAGAR : स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से बात कर हाल चाल जाना, परिजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा और बताई खामियां ★ कोविड नियंत्रण के लिए सरकार हर स्तर पर जुटी है, शिकायते मिलने पर दंडित भी होंगे अधिकारी, जांच रिपोर्ट 24 घण्टे में मिले : डॉ प्रभुराम चौधरी

SAGAR : स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से बात कर हाल चाल जाना, परिजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा और बताई खामियां

★ कोविड नियंत्रण के लिए सरकार हर स्तर पर जुटी है, शिकायते मिलने पर दंडित भी होंगे अधिकारी, जांच रिपोर्ट 24 घण्टे में मिले : डॉ प्रभुराम चौधरी 

सागर । प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ  प्रभु राम  चौधरी ने आज साग़र  में जिला हॉस्पिटल  और शासकीय  बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज साग़र का  निरीक्षण किया और बेठक कर समीक्षा  की। इस दौरान उन्होंने मरीजो से फोन पर हालचाल जाने । वही उनके परिजनों  से भी चर्चा की। इस दौरान परिजनों ने घेर लिया और  अव्यवस्थाओं की शिकायतें भी की। भर्ती मरीजों ने कोविड जांच की रिपोर्ट में हो रही लेट लतीफी की शिकायत दर्ज कराई । वही  आक्सीजन और अन्य कमियों को बताया । 
स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर ही कोविड जांच रिपोर्ट 24 घण्टे के भीतर देने के निर्देश दिए। 
मन्त्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में लगातार मरीजो की संख्या बढ़ रही है। सरकार इसके नियंत्रण के लिए पूरे प्रयास कर रही है । प्रदेश में आक्सीजन की कमी नही है। जन सहयोग से इस पर नियंत्रण होगा। स्वास्थ्य विभाग  बढ़िया कार्य कर रहा है। जो भी गलती करेगा उसे दंडित भी किया जाएगा। 
यहां बता दे सागर जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत पाजिटिव आये है। पिछले तीन दिनों 448 पाजिटिव निकले। अभी तक 7005 मरीज संक्रमित हो चुके है। 

मरीजो से की चर्चा 
स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने सागर के स्मार्ट सिटी आफिस स्थित कोविड कमान्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कमान्ड सेंटर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये होम आईसोलेषन में रह रहे कोविड मरीजों से बात चीत की। स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य होने कामना की।
उन्होंने मरीजों से कहा कि अपनी दवाईयां समय पर लें। मरीजों ने बताया कि कोविड कमान्ड सेंटर से डाक्टरों द्वारा दिन में दो बार बात-चीत की जाती है और स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली जाती है। स्वास्थ्य मंत्री ने होम आईसोलेषन रह रहे श्री जितेन्द्र जैन, श्री सत्यप्रकाष सोनवानी, कल्पना राजपूत, डाक्टर सुमित रावत, नेहा यादव और डा. चन्द्रमा उपाध्याय से बात चीत की।
           
बीएमसी का भ्रमण किया मरीजों का हाल चाल जाना

स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज का भ्रमण किया। उन्होंने बीएमसी के आईसीयू वार्ड का दौरा किया। स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू के प्रवेष द्वार पर वार्ड में भर्ती मरीजों से मोबाईल पर वीडियो काल पर बात चीत की और स्वास्थ्य की जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने बीएमसी के डीन और अधीक्षक को निर्देष दिये कि मरीजों के इलाज में कोई कमी न रहे। उन्होंने यहा आक्सीजन, दबाईयां, इजेक्षन बैड, चिकित्सा स्टॉफ, पर्याप्त संख्या में हमेषा उपलब्ध रखने के निर्देष दिये।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

कोविड संक्रमण और उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा की
जिले के प्रवास पर आये प्रदेष के स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में कोविड संक्रमण और उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक में कोविड के नियंत्रण व रोकथाम के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने सागर एवं संभाग के अन्य जिलों में कोविड के नियंत्रण एवं रोकथाम के  किये गए कार्यों के बारे में विस्तार से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया। स्वास्थ्य मंत्री निर्देष दिये कि उपचार के लिये आक्सीजन, दबाईयां, इजेक्षन बैड, चिकित्सा स्टॉफ, आदि पर्याप्त संख्या में हमेषा उपलब्ध रहे।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर विधायक शेलेन्द्र जैन,
हीरा सिंह,, कमिष्नर  मुकेष शुक्ला, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डाक्टर वीरेन्द्र यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेष बौद्व, सिविल सर्जन डा. आरडी गायकवाड, बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, डा. एसके पिप्पल, डा. तिर्की  डा. विपिन खटीक , प्रभु दयाल पटेल, कमलेष बघेल, देवेन्द्र फुसकेले,आयुष अधिकारी डा. पारूल सरस्वत, डा. कीर्ति पटेल मौजूद थे।     

कांग्रेसियों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी को जमकर घेरा

सागर संभाग सहित मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की लगातार हो रही मौतें,ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इन्जेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध न होने तथा गड़बड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था से  गुस्साए कांग्रेसियों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी को जमकर घेरा।  सागर जिला युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान ने कहा कि सागर संभाग सहित प्रदेश में कोरोना से लगातार मौतें हो रही हैं ।अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। प्रदेश में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इन्जेक्शन आदि स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता पर श्वेत पत्र जारी करें। 
इस मौके पर  एन. एस. यू. आई.अध्यक्ष संदीप चौधरी,पवन केशरवानी, जयदीप तिवारी,शहंशाह खान, रोहित वर्मा, कल्याण सिंह, निशान्त आठिया, मोहसिन खान, रोबी खान,चिन्टू जैन, अफजल खान,सतीश कुमार,सुनील अहिरवार, राज पंथी  आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive