SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 11 अप्रैल 2021

कृत्रिम जलसंकट से जूझ रहे सागर के वाशिंदे ★ सालभर पाईप लाईन लीकेज सुधारने का काम कराया जाता है नगर निगम द्वारा

कृत्रिम जलसंकट से जूझ रहे सागर के वाशिंदे 
★ सालभर पाईप लाईन लीकेज सुधारने का काम कराया जाता है नगर निगम द्वारा 


सागर ।  नगर पालिक निगम की जलप्रदाय शाखा के कुप्रबंधन के कारण सागर की जनता को आए दिन जलसंकट से जूझना पड़ता है. पिछले सवा साल से स्थानीय निकाय के चुनाव ना होने के कारण परिषदों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और संभागायुक्त सागर को प्रशासक का प्रभार सौंपा गया है. पिछले सवा साल में स्थानांतरणों के चलते सागर निगम को पांच प्रशासक मिल चुके है.

मालूम हो कि सागर की जीवन दायिनी सागर जल आर्वधन परियोजना राजघाट बांध से नगर के 48 वार्डों सहित मकरोनिया क्षेत्र और छावनी क्षेत्र में पेयजल सप्लाई की जाती है. पिछले वर्ष कम वर्षा होने के कारण राजघाट बांध में मार्च माह के अंत से ही जलसंकट की आहट आने लगी थी. पिछले तीन माह के दौरान ही नगर निगम द्वारा पाईप लाईन लीकेज सुधारने के नाम पर महीने में 15 दिन के स्थान पर बमुश्किल 10 दिन ही पेयजल सप्लाई की है. 8 अप्रैल को ही पाईप लाईन सुधारने के नाम पर पेयजल सप्लाई बाधित री तो 9 अप्रैल की रात में ही मोतीनगर क्षेत्र में फाल्ट निकल आया जिसके चलते 10 अप्रेल को होने वाली सप्लाई पूर्णरूपेण नहीं हो सकी और 11 अप्रैल को भी जलप्रदाय शाखा के कर्मचारियों द्वारा खोले जाने वाले बाल्व धीमी गति से खोले गए तो कई क्षेत्रों में आज भी छह दिन बाद पानी नहीं मिल सका है. कटरा वार्ड के वर्णी कॉलोनी सहित बड़ा बाजार, इतवारा बाजार, केशवगंज, मोहन नगर, विवेकानंद, चमेली चौक सहित सदर बाजार के कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत देखने को मिली है. लाकडाउन में लोग पानी को परेशान नजर आए । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


अक्टूबर से मिलेगा 24 घण्टे पानी ?

जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन 31 अक्टूबर से 24 घंटे सातों दिन पानी देने के दावे करते आ रहा है मगर महीने में 15 दिन तो सागर को पानी नहीं मिल पा रहा है. ऐसी स्थिति में 24 घंटे पानी की कल्पना कैसे की जा सकती है.इस के नाम पर अक्सर वाहवाही भी जिमेदार लोग बटोरते रहते है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive