रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 11 अप्रैल 2021

कोरोना सैंपललिंग बढा कर जांच समय सीमा में करे : केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ★ सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जाए : मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ साग़र क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में दिए निर्देश

कोरोना सैंपललिंग बढा कर जांच समय सीमा में करे : केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल
★ सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जाए : मंत्री  भूपेंद्र सिंह

★ साग़र क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में दिए निर्देश

सागर। कोरोना पीड़ित व्यक्ति को समय पर एवं समुचित इलाज मुहैया किया जाए एवं कोरोना सेंपलिंग बढ़ाकर जांच समय सीमा में की जावे । उक्त निर्देश केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री श्री पहलाद पटेल ने जिले की आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में दिए।
केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री श्री पहलाद पटेल ने कहां की कोरोना पीड़ित व्यक्तियों को समय पर एवं समुचित इलाज मुहैया हो सके इसके लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को  संपूर्ण मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 अस्पताल  बनाया जाएं और शासन की गाइड लाइन के अनुसार इलाज करें ।
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कोरोना पीड़ित व्यक्तियों की जांच सेंपलिंग को बढ़ाकर समय सीमा में रिपोर्ट देवे । उन्होंने कहा कि कोरोना संपूर्ण को देखते हुए लॉकडाउन में वृद्धि कर उसका सख्ती से पालन कराने हेतु स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से एवं प्रचार प्रसार कर पालन कराएं । मंत्री श्री पटेल ने कहा कि रोको टोको अभियान को और सशक्त बनाए बनाए जाए और बगैर मास्क लगाने वालों को खुली जेल में भेजा जावे  ।
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में कोविड-19 अस्पतालों के साथ-साथ अन्य सेंटरों जिसमें बीड़ी अस्पताल ,स्वामी विवेकानंद अस्पताल में पलंगों को  बढ़ाया जावे ,इसके लिए निजी क्षेत्र की आवश्यकता हो तो उनसे भी परामर्श कर निजी क्षेत्र में भी पलंग बढ़ाएं।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जाए
-मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह

कोरोना का समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए बीएमसी को कोविड अस्पताल बनाएं


जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्ती के साथ लॉकडाउन पालन कराया जाए एवं कोरोना इलाज का समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 का अस्पताल बनाया जाए। उक्त  निर्देश  मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में दिए।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन का सख्ती के साथ इसका पालन कराया जाए । मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना एवं अन्य इलाज के लिए अलग-अलग अस्पताल बनाकर इलाज प्रारंभ किया जाए ,जिसके तहत संपूर्ण मेडिकल कॉलेज में मात्र कोरोना का इलाज प्रारंभ करें ,और जिला चिकित्सालय में अन्य रोगों का इलाज प्रारंभ करें ,जिससे पीड़ित व्यक्तियों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा और समय पर इलाज मुहैया हो सकेगा ।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि जिला मुख्यालय पर प्रारंभ की गई खुली जेल की भांति संपूर्ण विकास खंड स्तर पर भी खुली जेल प्रारंभ कर   रोको टोको अभियान चलाकर कोविड गाइडलाइन का पालन कराएं और गाइडलाइन का पालन न करने वालों को खुली जेल में भेजें ।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि जन जागरण अभियान चलाकर एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से मास्क बैंक स्थापित करें और निशुल्क मास्को का वितरण कराएं । मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना जांच की समय सीमा भी तय की जाए और अधिकतम 24 घंटे के अंदर व्यक्ति को कोरोना का परीक्षा परिणाम प्राप्त हो सके इसकी समुचित व्यवस्था की जावे।
उन्होंने कहा कि विगत दिनों ऑक्सीजन की कमी कि खुद समाचार प्राप्त हुए थे, किंतु परीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि जिले में कहीं भी ऑक्सीजन की समस्या नहीं है और इसको भोपाल स्तर पर मानिटरिंग की जा रही है।
मंत्री श्री ठाकुर ने  समस्त सागर जिले वासियों के साथ-साथ प्रदेश वासियों से अपील की कि वह बगैर कारण घरों से ना निकले आवश्यकता होने पर ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकले और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें साथ ही दिन में अनेक बार 20 सेकंड तक साबुन से हाथ धोते रहें।
मंत्री श्री ठाकुर ने वैक्सीनेशन के बारे में निर्देश दिए कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई जाए और आज से प्रारंभ हो रहे  वैक्सीनेशन महोत्सव में अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराने की व्यवस्था की जाए।

सभी निजी चिकित्सालय मुख्य द्वार पर करें इलाज की कीमतें प्रदर्शित
-कलेक्टर श्री सिंह

   
जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोविड-19 का इलाज कर रहे समस्त निजी चिकित्सालयों को निर्देश दिए हैं कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित इलाज की कीमतों का अस्पताल के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करें ।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि कीमतों का प्रदर्शन बोर्ड अथवा बैनर पर समस्त प्रकार की की रेट लिस्ट प्रदर्शित की जाए । जिसमें पलंग कमरे का चार्ज, सीटी स्कैन ,एक्सरे चार्ज ,जाँचो के चार्ज एवं अन्य जो भी फीस चिकित्सालय द्वारा दी जा रही है उसका प्रदर्शन स्पष्ट रूप से बड़े बड़े अक्षरों में लिखकर बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित करें ।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा कोविड19 के इलाज के लिए कीमते निर्धारित की हैं उसका प्रदर्शन समस्त अस्पताल एवं पैथोलॉजी लैब स्पष्ट रूप से अपने मुख्य द्वार पर प्रदर्शित करें। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive