SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 15 अप्रैल 2021

अस्पताल में पारदर्शिता रखने के लिए सीसीटीवी एवं स्क्रीन लगाई जाएगी ★ लॉक डाउन से नही आत्मनियंत्रण से ही कोराना होगा परास्त ★ प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ली कोविड समीक्षा बैठक, बीएमसी का किया निरीक्षण

अस्पताल में पारदर्शिता रखने के लिए सीसीटीवी एवं स्क्रीन लगाई जाएगी
★ लॉक डाउन से नही आत्मनियंत्रण से ही कोराना होगा परास्त
★ प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ली कोविड समीक्षा बैठक,  बीएमसी का किया निरीक्षण

सागर । कोरोना के इलाज के लिए अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी एवं इलाज में पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी। साथ ही कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा एवं स्क्रीन लगाई जाएगी। उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री एवं सागर जिले की कोरोना प्रभारी श्री गोपाल भार्गव ने जिले की कोविड समीक्षा बैठक में दिए। इस दौरान सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन , जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन , जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले ,सिटी मजिस्ट्रेट श्री सी एल वर्मा, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर आर एस वर्मा, सीएमएचओ डा सुरेश बोद्ध सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर मौजूद थे।

लोक निर्माण मंत्री एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित सागर जिले में कोरोना इलाज के लिए कोई कमी आड़े नहीं आएगी। इलाज से संबंधित पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा गुरुवार को हवाईजहाज के माध्यम से रेमडीसिवेर इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा शासन- प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए मुझे नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आगे भी इसी तरह 2 या 3 दिवस के अंतराल से लगातार बैठकें आयोजित कर समीक्षा की जाएगी। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं, समाजसेवी संस्थाओं, धर्मगुरुओं के माध्यम से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाए। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि तहसील, ब्लाक स्तर पर भी कोविड-19 का इलाज प्रारंभ करने के लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। शीघ्र ही यहां कोविड-19 का इलाज प्रारंभ किया जाएगा। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि सागर जिले में 1200 बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है, आवश्यकता पड़ने पर और भी पलंग व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से उनके परिजनों को बातचीत कराने एवं अन्य व्यवस्थाएं कराने के लिए प्रत्येक अस्पताल में हेल्पलाइन भी प्रारंभ कराई गई है।

उन्होंने कहा कि समस्त निजी चिकित्सालयों में समस्त कोरोना इलाज की संपूर्ण रेट लिस्ट प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं जो 24 घंटे के अंदर अपने मुख्य द्वार पर चस्पा करेंगे।
इस दौरान कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हो रहे कोरोनावायरस इलाज के संबंध में विस्तार से जानकारी दी ।
कलेक्टर श्री सिंह ने कोरोनावायरस संक्रमण एवं  उसके नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों एवं कार्रवाई के संबंध में विस्तार से जानकारी दी ।कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने एवं नियंत्रण के लिए रोको टोको अभियान, खुली जेल, स्मार्ट सिटी कार्यालय में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

मंत्री श्री भार्गव ने बीएमसी का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएमसी के आईसीयू वार्ड का भी दौरा किया।  मंत्री श्री भार्गव ने आईसीयू के प्रवेश द्वार पर वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।
मंत्री श्री भार्गव ने बीएमसी के डीन और अधीक्षक को निर्देश दिये कि मरीजों के बेहतर इलाज में कोई कमी न रहे। उन्होंने यहाँ आक्सीजन, दबाईयाँ इंजेक्शन, बैड, चिकित्सा स्टॉफ, पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रखने के निर्देश दिये।मंत्री श्री भार्गव ने बैठक में कोविड के नियंत्रण व रोकथाम के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बीएमसी में स्थित हेल्प डेस्क को और सशक्त बनाने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों को  उनकी स्थिति जानने में  सुविधा होती है ।मंत्री श्री भार्गव ने कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों से भी मुलाकात की ।
इस दौरान कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने सागर एवं संभाग के अन्य जिलों में कोविड के नियंत्रण एवं रोकथाम के  किये गए कार्यों के बारे में विस्तार से   अवगत कराया। मंत्री श्री भार्गव ने निर्देश दिये कि उपचार के लिये आक्सीजन, दबाईयां, इंजेक्षन, बैड, चिकित्सा स्टॉफ, आदि पर्याप्त संख्या में हमेषा उपलब्ध रहे। इस अवसर पर कमिष्नर श्री मुकेश शुक्ला,  कलेक्टर श्री दीपक सिंह, डीन डॉ आर एस वर्मा  सहित अन्य डॉक्टर मौजूद थे। 

कोरोना संक्रमण रोकने स्वयंसेवी, समाजसेवी एवं समाज के समस्त वर्ग सहयोग प्रदान करें
-मंत्री श्री भार्गव

कोरोना संक्रमण को रोकने एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं ,समाजसेवी एवं समस्त वर्ग सहयोग प्रदान करें साथ ही अपनी महती भूमिका निभाएँ। उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग और सागर के प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने जनप्रतिनिधि, विभिन्न सामाजिक संगठन, आईएमए, प्राइवेट अस्पताल एसोसिएशन,नर्सिंग एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, टेंट एसोसिएशन, कार्टिंग एसोसिएशन, मैरिज गार्डन एसोसिएशन, धर्म गुरूओं के साथ बैठक में व्यक्त किए। इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, श्री गौरव सिरोठिया, कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह सहित जिले के जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे।
मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने समस्त वर्गों द्वारा जन जागरूकता अभियान के माध्यम से एवं सोशल मीडिया में सकारात्मक खबरों के माध्यम से नियंत्रण किया जा सकता है। जनजागरूकता के द्वारा संदेश दिए जा सकते हैं, जैसे व्यक्ति अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, कोविड गाइडलाइन का पालन करें, मास्क एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें आदि।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एव नियंत्रण के लिए समस्त वर्ग रोको टोको अभियान, मास्क बैंक का गठन कर मास्क का वितरण कराएँ। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि चिकित्सालय में पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य किया जा रहा है और प्रदर्शन के लिए शीघ्र ही अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं । शासन द्वारा तय की गई कीमतों पर ही उचित इलाज मिल सके इसके लिए समस्त अस्पताल, तय कीमतों का  बोर्ड अस्पतालों के मुख्य द्वार पर  चस्पा करें ।
उन्होंने कहा कि समस्त धर्म गुरु अपने-अपने धर्म का पूजन अर्चन अपने घरों पर रहकर ही पूजन अर्चन करें और इसका प्रचार प्रसार कर समस्त लोगों को जागरूक कर घर पर ही धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए प्रेरित करें।
  मंत्री श्री भार्गव ने चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों से चर्चा करते हुए कहा कि आप पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा  एवं धर्य के साथ कार्य करें सरकार आपके साथ है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive