SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 1 मई 2021

SAGAR: 9 हजार से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीती ★ आज बीएमसी से 38 मरीज स्वस्थ्य होकर घर गए

SAGAR: 9 हजार से  अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीती
★ आज बीएमसी से 38 मरीज स्वस्थ्य होकर घर गए
सागर । यदि व्यक्ति अपना आत्मबल और मनोबल बनाए रखें तो यह कोरोना संक्रमण को आसानी से जीता जा सकता है जिसकी सागर जिले में अब तक नो हजार 445 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात देकर जीत हासिल की है।
यहां बताना चाहेंगे कि सागर जिले में आज दिनांक तक 2 लाख 52 हजार 459 लोगों द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच कराई थी जिसमें से 2 लाख 49 हजार 654  लोगों की जांच रिपोर्ट परीक्षण की गई । 2 लाख 49 हजार 654 लोगों की जांच रिपोर्ट के पश्चात 2 लाख 37 हजार 451व्यक्ति नेगेटिव पाए गए आज दिनांक तक सागर जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 11648 हैं जिनमें से 9445 व्यक्ति कोरोना संक्रमण बीमारी को मात देकर स्वस्थ होकर अपने  घर पहुंचे ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


जिले में 2030 एक्टिव केस

सागर जिले में आज दिनांक तक 2030 कुल एक्टिव केस है जो कि विभिन्न अस्पतालों एवं होम आइसोलेशन में उपचाररत है। 2030 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों में से 1416 व्यक्ति  होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमण बीमारी के लिए उपचार रत है।  173 लोगो का कोरोना संक्रमित बीमारी के दौरान उनका निधन हो गया।  होम आइसोलेट व्यक्तियों के लिए स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाए गए कोरोना कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से प्रतिदिन दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से डॉक्टरों द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। इस प्रकार मध्य प्रदेश की पॉजिटिव रेट 7.1 है वही सागर जिले की पॉजीटिव रेट 4.5 आंकी गई है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश की रिकवरी रेट 82.36 है तो वही सागर जिले की 80.96 दर्ज की गई है । अब बात करें विगत 7 दिनों की तो आज पॉजिटिव रेट मध्य प्रदेश की 23.3 दर्ज की गई है, तो सागर जिले की 18.79 पर दर्ज की गई है। 

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से 38 व्यक्तियों ने जीती कोरोना की जंग

उधर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज शनिवार के दिन कई लोगों के लिए सुखद खबर लेकर आया। यहाँ 38 व्यक्तियों ने कोरोना को हराया और अपने सामान्य जीवन में वापस लौटे। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से आई यह सुखद खबर कोरोना संक्रमण की लड़ाई लड़ रहे 38 व्यक्तियों को जिंदगी की खुशी दे गया।
संभाग आयुक्त एवं बीएमसी के अध्यक्ष श मुकेश शुक्ला ने बीएमसी से 38 व्यक्तियों के डिस्चार्ज होने पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए उन सभी व्यक्तियों और उनके परिवार जनों को शुभकामनाएं दी हैं।
 बीएमसी के अधीक्षक डॉ एस के पिप्पल ने बताया कि, कोविड वार्ड में उपचाररत इन व्यक्तियों का संपूर्ण परीक्षण करने के उपरांत शनिवार को 38 व्यक्तियों को बीएमसी से डिस्चार्ज किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि जिन व्यक्तियों को आज डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है, उन्हें बीएमसी प्रबंधन द्वारा कुछ निर्देश भी दिए गए हैं जिसके तहत वे प्रतिदिन अपनी ऑक्सीजन एवं तापमान की रीडिंग लेकर 1 सप्ताह तक दर्ज कराएँगे और स्वयं को घर पर ही आइसोलेट करेंगे।
उन्होंने बताया कि समस्त व्यक्तियों को यह सलाह भी दी गई है कि वे प्रतिदिन गर्म पानी पीयें एवं दिन में तीन बार भाप अवश्य लें।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive