SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 1 मई 2021

वेक्सीनेशन सेंटर पर सेवा - मदद ★ लोगो के आधारकार्ड जमा करवाकर वैक्सीन लगवाने तक के लिए सक्रिय रहती है टीम , कई दफा फोन पर भी लोगो को बुलाना पड़ता है ★ दिनभर नाम पुकारते है पात्रों का ,यह भी बताते है कि दूसरा डोज कब लगेगा

वेक्सीनेशन सेंटर पर सेवा - मदद 
★ लोगो के आधारकार्ड जमा करवाकर वैक्सीन लगवाने तक के लिए सक्रिय रहती है टीम , कई दफा फोन पर भी लोगो को बुलाना पड़ता है 

★ दिनभर नाम पुकारते है पात्रों का ,यह भी बताते है कि दूसरा डोज कब लगेगा

★ यदि वैक्सीन खत्म हो जाये तो घण्टो से इंतजार कर रहे लोगो की नाराजगी झेलते हुए  समझाकर घर भेजते है और दूसरे दिन पहली प्राथमिकता में लगवाते है



साग़र। कोरोना संक्रमण  के कहर से बचाने में मददगार  कोरोना वैक्सीन है। देशभर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण चल रहा है। वैक्सीन सेंटरों पर अव्यवस्थाओं और कमियों  खूब सामने आ रही  है ।  सागर में शासकीय पाली  क्लिनिक  के सेंटर की तस्वीर हटके है। यहां रोजाना 4- 5 सौ लोग आते है । इनमे कुछ परिजनों के साथ भी आते है। ऐसे में भीड़भाड़ होना स्वाभाविक है।   लेकिन यहां अव्यवस्था कम सुविधा ज्यादा है। इसकी वजह है कि सेवादल कांग्रेस से जुड़े कुछ युवक और अन्य लोग। 
पाली क्लिनिक पर वैक्सीन लगवाने जाए तो यहां लोगो के नाम पुकारते हुए और अपने ही निराले अंदाज में लोगो से बतियाते सेवादल कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे दिखेंगे। रजिस्ट्रेशन खिड़की पर  उनके साथ कुछ  लड़के लोगो के आधार कार्ड लेते हुए मिलेंगे । यदि फोटो कॉपी नही है तो एक पर्ची पर नाम मोबाइल नम्बर लिखकर देते है।  एक खिड़की  के बाहर जमा लोगो को नाम लेकर बुलाते है और सोशल डिस्टेंस के साथ वैक्सीन लगवाने की हिदायत देते है। यहां चारों तरफ कुर्सियां और बेंच रखी है। जिनपर लोग बैठे रहते अपने नम्बर के इंतजार में। गर्मी से बचने एक बड़ा पर्दा  भी लगा हुआ है। अस्पताल का पूरा स्टॉफको बड़ी राहत इन युवाओं से मिल रही है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

यदि वैक्सीन खत्म हो जाये तो घण्टो इंतजार कर रहे लोगो की नाराजगी ब्यहि बनती है। ये टीम उनको मनाने का काम करती है। पिछले एक महीने से अधिक समय से सिंटू कटारे और उनके साथी दिनभर समय देते है। आज से यह सेंटर रविशंकर स्कूल में चला गया है। 
सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे कहते है कि यहां परेशानियां देखी तो सेवादल ने यह लोगो की मदद करना शुरू किया। लोगो को फोन से भी बुलाते है। वैक्सीन खत्म होने पर मना भी लेते है। 
उधर पाली क्लिनिक की प्रभारी मेडिकल आफीसर डॉ सलोनी बताती है कि रोजाना 4 - 5  सो लोग आते है। इनमे परिजन भी  रहते है। व्यवस्थाओं को सभालेने में हमारा स्टाफ और सिंटू कटारे और उनके साथियों की मदद मिल रही है।
उधर जब लोगो को बड़े आराम से वैक्सीन लगती है तो लोग सराहना भी करते है।  परिजन के साथ आये चंदन सुहाने तारीफ भी करते है। 


गरीबो को राशन वितरण किया शुरू

उधर सेवादल ने  आज से ढूंढावली हनुमान मंदिर के प्रांगण में मजदूर-गरीब परिवारों की कामकाजी महिलाओ को राशन वितरित करना शुरू कर दिया है। । राशन में दाल- आटा- चावल-बिस्किट-दूध आदि करीब दो दर्जन परिवारों को वितरित किया । 
जैसा कि विदित है कि कांग्रेस सेवादल ने पिछले लाकडाऊन में करीब 104 दिन तक लगभग 3000 परिवारों की राशन से मदद की थी। सेवादल अध्यक्ष ने इन्ही महिलाओं को कोरोना की सावधानियो से जागृत किया और बार-बार हाथ धोने की सलाह दी।राशन वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया ।
आज सेवादल अध्यक्ष के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव, प्रवीण यादव,आकाश नामदेव,प्रवीण यादव,नवीन यादव,अंकुर यादव,आदि सदस्य मोजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive