SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 26 अप्रैल 2021

कोरोना कर्फ्यू: उल्लंघन करने वालो के खिलाफ खुरई में प्रशासन का रवैया हुआ सख्त, दुकान खुली मिलने पर किया सील

कोरोना कर्फ्यू: उल्लंघन करने वालो के खिलाफ खुरई में प्रशासन का रवैया हुआ सख्त, दुकान खुली मिलने पर किया सील  

साग़र। नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह  के विधानसभा क्षेत्र साग़र जिले के खुरई में आज कोरोना कर्फ्यू के दौरान नियमो का पालन करने के सम्बंध में  सख्ती दिखाई। आज खुरई में  पुलिस, नगर पालिका एवं राजस्व प्रशासन द्वारा संयुक्त रुप से संपूर्ण कस्बे का भ्रमण किया गया एवं कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने हेतु सख्त रवैया अपनाते हुए कोरोना  कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों एवं सब्जी फल के ठेले वालों पर कार्यवाही की गई ।जिसके तहत झंडा चौक से बस स्टैंड तक मुख्य सड़क मार्ग के दोनों ओर खुली पाई गई दुकानों के दुकानदारों पर धारा 188 भा द वि के तहत कार्यवाही की गई एवं तहसीलदार खुरई  इसरार खान द्वारा उन दुकानों को सील किया गया। नगर पालिका अमले द्वारा खुरई न्यायालय के सामने स्थाई रूप से सब्जी फलों की दुकान लगाने वाले लोगों को हटाया गया एवं सख्त कार्यवाहीं करते हुए उनकी सामग्री को भी जप्त किया गया। इस मौके पर तहसीलदार खुरई श्री इसरार खान, नगर पालिका अधिकारी श्री बीएल सिंह एवं थाना प्रभारी खुरई शहर  अनूप सिंह ठाकुर द्वारा खुरई कस्बे के व्यापारियों एवं आम नागरिकों को हिदायत दी गई कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें एवं कोरोना कर्फ्यू का किसी भी प्रकार से उल्लंघन ना करें अन्यथा प्रशासन द्वारा सख्ती का प्रयोग किया जाएगा एवं कठोर से कठोर दंडात्मक कार्यवाही भी की जाएगी।

सब्जी मंडी का निरीक्षण दिए गए निर्देश
अल सुबह पुलिस, राजस्व एवं नगरपालिका के आला अधिकारियों ने सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुबह के समय मंडी प्रांगण में लोगों की अधिक भीड़ लग जाने के कारण अधिकारियों ने आपस में विचार-विमर्श कर कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए लोगों की भीड़ के इकट्ठा होने के क्रम को तोड़ने का फैसला लिया है जिससे कोरोना संक्रमण की चैन को भी तोड़ा जा सके,जो तत्काल के लिए सब्जी मंडी को दो तीन दिवस के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया । सब्जी मंडी के स्थान परिवर्तन के संबंध में भी चर्चा की गई किंतु इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया सभी सब्जी- फल थोक व्यापारियों को इस संबंध में समझाइश दी गई । प्रशासन का मुख्य उद्देश इस समय किसी भी तरह से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है इस हेतु जो भी उचित निर्णय लेने की आवश्यकता प्रतीत होगी समय-समय पर  प्रशासन द्वारा उस पर कदम उठाए जाएंगे ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

खुरई पुलिस द्वारा खुरई में बाहर से आने जाने वाले वाहनों को किया 
गया प्रतिबंधित

पुलिस प्रशासन द्वारा खुरई में आने वाले वाहनों को प्रतिबंधित किया जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा खुरई सागर रोड पर केके पैलेस के  सामने एवं बीना - खिमलासा - खुरई रोड पर गुरुकुल स्कूल के सामने बैरीकेटिंग की गई एवं बाहर से खुरई क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों को पूर्णता प्रतिबंध लगाकर बाईपास से वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है जिससे बाहरी क्षेत्र से संक्रमण खुरई के लोगों को नहीं फैल सके।थाना प्रभारी खुरई श्री अनूप सिंह ठाकुर  द्वारा चेतावनी भी दी है कि इस व्यवस्था को तोड़ने पर पुलिस प्रशासन द्वारा कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी ।

केयर सेंटर सीएचसी खुरई का निरीक्षण एवं दिए गए निर्देश

खुरई में कोविड-19 केयर सेंटर का प्रशासनिक अमले द्वारा निरीक्षण किया गया एवं बीएमओ सीएससी खुरई से मिलकर तहसीलदार खुरई  इसरार खान नगर, पालिका अधिकारी खुरई  बीएल सिंह, थाना प्रभारी खुरई शहर  अनूप सिंह ठाकुर द्वारा चर्चा की गई एवं वहा की व्यवस्थाओं को देखा गया इस संबंध में चर्चा के बाद कुछ निर्णय लिए गए जिसके अनुसार कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के परिजनों से उनको मिलने  सेंटर में आने जाने के संबंध में प्रतिबंधित किया जाना एवं केयरटेकर के रूप में निर्धारित व्यक्ति द्वारा ही संक्रमित व्यक्ति को सामग्री पहुंचाना एवं देखभाल करने संबंधी निर्देश दिए गए एवं कोविड सेंटर में प्रवेश को पूरी तरह वर्जित किए जाना सुनिश्चित किया गया । जिसके लिए कोविड सेंटर खुरई मे स्थाई प्वाइंट बनाकर विभिन्न कर्मचारी /अधिकारियों की 24 घंटे ड्यूटी सुनिश्चित की गई।

खुरई में कोरोना संक्रमित शवो के अंतिम संस्कार के लिए निर्धारित स्थल का निरीक्षण

खुरई में पुलिस, राजस्व एवं नगर पालिका प्रशासन द्वारा  कोरोना से होने वाली मृत्यु से संबंधित शवो के अंतिम संस्कार हेतु निर्धारित स्थान का निरीक्षण कर जायजा लिया गया जिसके तहत निर्धारित श्मशान घाट की व्यवस्थाये  देखी गई एवं उस स्थान को अन्य स्थान से प्रथक किया गया जिससे शवो का अंतिम दाह संस्कार सुरक्षित रूप से किया जा सके एवं संक्रमण के बाहर फैलने की संभावना को रोका जा सके । इस मौके पर तहसीलदार खुरई श्री इसरार खान, नगर पालिका अधिकारी खुरई श्री बी एल सिंह, थाना प्रभारी खुरई शहर श्री अनूप सिंह ठाकुर एवं प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive