SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 25 अप्रैल 2021

साप्ताहिक राशिफल : 26 अप्रैल से 2 मई 2021 तक ★ पंडित अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल :  26 अप्रैल से 2 मई 2021 तक 

★ पंडित अनिल पांडेय

शक संवत 1943 विक्रम संवत 2078  चैत्र शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी से  वैशाख कृष्ण पक्ष की षष्ठी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में  बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। आपको लग्न राशि ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
आज सबसे पहले मैं आपको इस सप्ताह में ग्रहों के विचरण के बारे में जानकारी दे रहा हूं। इसके उपरांत राशि वार राशिफल बताया जाएगा। यह साप्ताहिक राशिफल आपको एक मार्गदर्शक की तरह से कार्य करेगा । यह साप्ताहिक राशिफल आपको अनुकूल समय एवं प्रतिकूल समय के बारे में बताएगा। अगर अनुकूल समय में कार्य करेंगे तो सफल होने की उम्मीद ज्यादा रहेगी और अगर आप तो प्रतिकूल समय में कार्य करेंगे  तो सफल होने की उम्मीद कम होगी । जैसे कि अगर आप नदी की धारा के अनुकूल तैरेंगे तो  नदी को पार करने में कम समय लगेगा ।  तथा नदी की धारा के प्रतिकूल तैर कर नदी पार करने में समय अधिक लगता है। इसके अलावा  यह आपको आगे आने वाले खतरों से आगाह करेगा ।  साथ ही मै आपको सप्ताह के खतरों से निपटने के लिए   बहुत ही आसान मगर अचूक उपाय  बताऊंगा। हम आपसे यही कहना चाहेंगे की भाग्य रेखा व्यक्ति की मुट्ठी में होती है । अतः आप को परिश्रम आवश्यक रूप से करना चाहिए ।अगर आप परिश्रम नहीं करेंगे तो बहुत अच्छा समय भी व्यर्थ जा सकता है।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा व्हाट्सएप कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है।
इस सप्ताह चंद्रमा  26 अप्रैल को 11:59 दिन से तुला राशि में प्रवेश करेंगें  । 28 तारीख को 2:24 दिन से वृश्चिक राशि में , 30 तारीख को 4बज के 46 मिनट सायंकाल से धनु राशि तथा 2 मई को 8:04 से रात से मकर राशि में गोचर करेंगे। बुध ग्रह सप्ताह के प्रारंभ में मेष राशि में रहेंगे तथा 30 अप्रैल के  4:14 रात अंत से वृष राशि में गमन करेंगे। पूरे सप्ताह सूर्य  और शुक्र मेष राशि में मंगल मिथुन राशि में गुरु कुंभ राशि में शनि मकर राशि में और राहु वृष राशि में भ्रमण करेंगें।। 
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। साढ़ेसाती के संबंध में मैंने अलग से वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन में दिया गया है ।उसमें बहुत छोटे-छोटे उपाय हैं। परंतु ये उपाय बहुत कारगर हैं ।इन उपायों का प्रयोग कर आप साढ़ेसाती की कष्ट से बहुत हद तक मुक्ति पा सकते हैं।
 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।
 
 मेष राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल
 
 मेष राशि के जातकों के लिए 26 27 एवं 28 की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 तारीख लाभदायक नहीं है 1 और 2 मई ठीक है। विशेष कार्यों के लिए 26 27 एवं 28 की दोपहर तक का समय  बहुत उपयुक्त है । अपने विशेष कार्यों को आपको चाहिए कि आप उन्हें 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 तारीख को ना करने का प्रयास करें। उस दिन आप जो भी कार्य करेंगे उनमें से कुल 40% कार्यों में ही आपको सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपको शासन से एकाएक सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध एवं शादी ब्याह के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है, परंतु किसी बड़े व्यक्ति के असहयोग से मामला बिगड़ सकता है । अतः आपको इस संबंध में बहुत सतर्क रह कर कार्य करना है । हो सकता भाग्य आपका साथ नहीं देगा। गलत रास्तों से धन आने का  योग है  । शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिए । शत्रुओं से बचने के लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की आराधना करना चाहये। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार। सप्ताह का रत्न पुखराज या सनैला। राशि रत्न मूंगा।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है इस दिन आप विशेष कार्यों को करने का प्रयास ना करें। 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 तारीख सामान्य है। 1 और 2 मई भी हानिकारक है। इस प्रकार यह सप्ताह आपके लिए कोई बहुत अच्छा नहीं है । । आपको या आपके जीवनसाथी को  शारीरिक कष्ट हो सकता है  । शासन आपको सहयोग करेगा परंतु सहयोग की मात्रा अत्यंत अल्प होगी । भाग्य एकाएक आपका साथ दे सकता है  । । आपको चाहिए  कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनिदेव के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का सबसे उपयुक्त  दिन शुक्रवार है।  सप्ताह का रत्न पुखराज या सनेला । राशि रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।

मिथुन राशि के जातकों के लिए 26 27 एवं 28 की दोपहर तक का समय ठीक है 28 के दोपहर के बाद से 29 ,30 अत्यंत हानिकारक है 1 और 2 मई अत्यंत फलदायक है । आप द्वारा  1 एवं 2 मई  को किए गए कार्यों में से 95% कार्य सफल होंगे । 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 तारीख आपके अनुकूल नहीं है अतः इस तारीख में आप कोई अत्यावश्यक कार्य अपने हाथ में ना लें। समय की अनुकूलता को देखकर कार्य करने से सफलता में वृद्धि होती है। इस सप्ताह  आपको धन प्राप्ति का योग है ।यह धन व्यापार या किसी अन्य स्रोत से भी प्राप्त हो सकता है । आपको इस सप्ताह शारीरिक कष्ट संभव है ।। वाहन दुर्घटना का योग है । भाग्य ठीक रहेगा । आपको चाहिए कि आप बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखें । तथा उस दिन भगवान विष्णु या उनके किसी और अवतार जैसे श्री रामचंद्र जी या कृष्ण भगवान के मंदिर में जाकर पूजन करें। सप्ताह का अनुकूल दिन रविवार । राशि रत्न पन्ना । सप्ताह का रत्न पुखराज या सनेला।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।

कर्क राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक अत्यंत उपयुक्त है। 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 सामान्य है 1 और 2 मई अत्यंत हानिकारक है ।आपको अपने कार्यों को करने के लिए 26,  27 एवं 28 की दोपहर तक किस समय का उपयोग करना चाहिए।  ।   1 मई और 2 मई को को आपको विशेष कार्यों को टालना चाहिए ।  पिताजी एवं शासन से आपको विशेष सहयोग मिलेगा । आपके शत्रु परास्त हो सकते हैं ।आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । जीवनसाथी के शारीरिक कष्ट को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि देव का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।  आपका राशि रत्न मोती । सप्ताह का रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक का समय अच्छा है 28 की दोपहर के बाद से 2930 भी ठीक है 1 और 2 मई भी अच्छी अर्थात यह पूरा सप्ताह आपके लिए सामान्यतया ठीक है।  ।इस सप्ताह  आपका भाग्य आपका बहुत साथ देगा । नौकरी में कोई परेशानी आ सकती है । आपका अपने अधिकारी से झगड़ा हो सकता है अतः आपको चाहिए कि आप अपने वाणी में संयम रखें। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनके लिए यह अच्छा समय है । अगर वे प्रयास करेंगे तो उनकी शादी तय हो सकती है  । गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह घर की पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। इस सप्ताह आपका शुभ दिन रविवार है। आपका राशि रत्न माणिक्य है तथा सप्ताह का रत्न मूंगा है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।

कन्या राशि के जातकों के लिए  या पूरा सप्ताह शुभ फलदायक है। परंतु 1 मई और 2 मई अत्यंत उत्कृष्ट रूप से लाभदायक है ।आपको चाहिए कि आप 1 मई और 2 मई  का उपयोग अपने लाभकारी कार्यों हेतु करें ।  इस सप्ताह कार्यालय में आपकी लड़ाई हो सकती है । आपको चाहिए कि आप अपनी वाणी पर संतुलन रखें  । भाग्य आपके अनुकूल नहीं रहेगा ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह माता पिता का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकले। सप्ताह का शुभ दिन रविवार । सप्ताह का रत्न मोती । राशि रत्न पन्ना।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक का समय अति उत्तम है । आप को 26 27 एवं 28 की दोपहर तक  किए गए कार्यों में से 90% से ऊपर कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 अप्रैल तथा 1 और 2 मई ठीक है।। 24 और 25 तारीख अत्यंत हानिकारक है। । कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । भाइयों का आपको सहयोग मिल सकता है ।आपको चाहिए इस सप्ताह  चीटियों को खाना खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार। सप्ताह का रत्न पुखराज या सनेला । आपका राशि रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 26 27 एवं 28 की दोपहर तक का समय बहुत खराब है 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 सामान्य है ।  1 मई और 2 मई का दिन आपके लिए अच्छा है  । 26 27 एवं 28 अप्रैल को आपके द्वारा किए गए कार्यों में से अधिकांश हो आप हानि उठाएंगे। आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक या मानसिक कष्ट हो सकता है । आपके प्रयासों से शत्रु समाप्त हो सकते हैं । वाहन या किसी अन्य चीज से आपको चोट लगने का खतरा है।  आपको चाहिए क्या आप चोट से बचने के लिए मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार । सप्ताह का  पुखराज या सुनेला । आप का राशि रत्न मूंगा

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक का समय ठीक है 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 अप्रैल अत्यंत हानिकारक है। इस दिन आप सभी कार्यों को टालने का प्रयास करें  । इस दिन आप द्वारा किए गए कार्यों में आपको लाभ की संभावना 30% के आसपास है । 1 मई और 2 मई अत्यंत लाभकारी  है ।   इस दिन आपको सफलता की उम्मीद 95% से ऊपर है ।  आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । व्यापार में हानि हो सकती है । पुत्र पुत्रियों के लिए यह समय अत्यंत अनुकूल है । छात्रों की पढ़ाई लिखाई अत्यंत अच्छी चलेगी। भाग्य आपका साथ दे सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि देव का पूजन करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार। सप्ताह का शुभ रत्न पुखराज या सुनेला । राशि रत्न पुखराज या सनेला ।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए 26 27 28 की दोपहर तक का समय अत्यंत शुभ है 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 अप्रैल का समय सामान्य है। 26 27और 28 की दोपहर तक के कार्यों में से आपको अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी तथा 1 और 2 मई को काम करने से आपको अधिकांश कार्यों में असफलता हाथ लगेगी। इस सप्ताह जनता में आपका यश बढ़ेगा । आपकी माता जी को बहुत सुख मिलेगा ।।आपके बच्चों को कष्ट हो सकता है । छात्रों को पढ़ाई में बाधाएं आएंगी । इस सप्ताह आपको खून का या हड्डी का रोग हो सकता है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार। सप्ताह का रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड ।  राशि रत्न नीलम ।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 26 27 एवं 28 की दोपहर तक का समय अच्छा है । 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 सामान्य है । 1 और 2 मई अच्छी है । जिन जातकों  की शादी नहीं हुई है उनके लिए शादी का बहुत अच्छा योग आ रहा है । प्रयास करने पर उनका विवाह तय हो सकता है । जिन जातकों का इस समय विंशोत्तरी दशा खराब होगी उनके एक्सीडेंट का खतरा भी है। धन का आते आते रुकने का योग है। भाई बहनों का बहुत अच्छा प्यार मिलेगा। आपको चाहिए कि आप अपनी वाणी पर संयम बरतें अन्यथा इस सप्ताह आप कई व्यक्तियों से लड़ाई कर लेंगे ।आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह मंगल देव के शांति का उपाय करवाएं। इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार। सप्ताह का रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड । राशि रत्न नीलम

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 26 27  एवं 28 दोपहर तक का समय अत्यंत प्रतिकूल हैं।  इन तारीखों में आप जो भी काम करेंगे उनमें से अधिकांश का परिणाम  आपके लिए हानिकारक  होगा। 28 की दोपहर के बाद से 29 और 30 तारीख सामान्य है 1 मई और 2 मई अत्यंत लाभकारी है। 1 और 2 मई को आपके द्वारा किए गए कार्यों में से 90% कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके पास बहुत धन आने का योग है । व्यापार में  फायदा होने का योग है ।जनता में आपको समर्थन इस सप्ताह नहीं मिलेगा ।   । आपकी खर्चे इस सप्ताह बहुत बढ़ेंगे ।आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप  राहु को शांत करने का उपाय करें। सप्ताह का  शुभ दिन सोमवार। इस सप्ताह का रत्न मूंगा।  आपका राशि रत्न पुखराज। आपको इस सप्ताह पुखराज नहीं पहनना चाहिए अन्यथा आप के खर्चे बहुत बढ़ जाएंगे।
वर्तमान में सूर्य मेष राशि में है यहां यह उच्च का होता है । सूर्य की स्थिति मिथुन कर्क और सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत फलदाई है । सूर्य की स्थिति का फायदा मिथुन कर्क और सिंह राशि वालों को उठाना चाहिए।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी 
मकरोनिया , सागर (म प्र)

यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive