दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 25 अप्रैल 2021

रेमडेसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते वाला गिरोह पकड़ाया, 8 युवक गिरफ्तार, मेडिकल कालेज के छात्र और हास्पिटल के कर्मचारी कर रहे थे ब्लेक

रेमडेसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते वाला गिरोह पकड़ाया, 8 युवक गिरफ्तार, मेडिकल कालेज के छात्र और हास्पिटल के कर्मचारी कर रहे थे ब्लेक
★ आरोपीयो के कब्जे से तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन व दो एन्टीबायोटिक इंजेक्शनबरामद

उज्जैन । प्रदेश में रेमडीसीवर इंजेक्शन की काला बाजारी जोरो पर है। उज्जैन एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के निर्देशन एवं एएसपी अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन मे रेमडिसिवर इन्जेक्शन की कालाबाजारी को रोकने हेतु निरंतर निर्देश दिये जा रहे हैं । आज थाना चिमनगंज एवं सायबर प्रभारी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एलाउंस सिटी के सामने आगर रोड उज्जैन पर तीन लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन को ऊँचे दामों पर बेचने के लिए ग्राहक/ जरूरतमंद को तलाश रहे है। जिस पर मोके से 03 आरोपियों लोकेश आंजना, प्रियेश व भानु प्रताप सिंह के कब्जे से एक रेमडेसिविर इंजेक्शन जप्त किया। उक्त तीनो आरोपीयो द्वारा वैभव पांचाल व हरिओम नामक दो व्यक्तियों से क्रय करना बताया गया,जिस पर दोनो के कब्जे से एक रेमडेसिविर इंजेक्शन व एंटी बायोटिक इंजेक्शन मिलने पर जप्त किया। दोनों से पूछताछ पर आयसोलेशन वार्ड में काम करने वाले 03 साथीयो सरफराज, कुलदीप,राजेश नरवरिया से खरीदना बताया।  फिर तीनो से पूछताछ करने पर कब्जे से एक रेमडेसिविर इंजेक्शन व एक एंटी बायोटिक इंजेक्शन जप्त किया गया तथा आरोपियों ने बताया कि जो पेशेंट भर्ती रहते है उनको रेमडेसिविर इंजेक्शन न लगाते हुए बचाकर ऊँचे दामों में बेचते है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


ये है आरोपी

बताया जाता है कि देशमुख हॉस्पिटल और आरडी गार्डी के कर्मचारी रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते थे। 
गिरोह के सरगना तीन आरोपी देशमुख अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी निकले व 5 सदस्य आरडी गार्डी मेडिकल कालेज के पासआउट व अध्ययनरत कर्मचारी है,सभी नई उम्र के है। 

1.लोकेश पिता श्यामलाल आंजना(22)नि. ग्राम बटवडी
जिला शाजापुर हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन।

2.प्रियेश पिता विनोद चौहान( 21) नि.मीशन कम्पाउण्ड देवास रोड उज्जैन

3.भानु प्रताप पिता रघुवीर सिंह(19)नि. ग्राम पांदा,जिला देवास हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन

4.सरफराज पिता शहीद शाह (22) निवासी टोककला जिला देवास ,हालमुकाम उज्जैन 

5.वैभव पिता विजय पांचाल
(19)नि. महिदपुर रोड उज्जैन हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन

6.हरीओम पिता शांतिलाल आंजन(19) नि.ग्राम पुलायखोर्द जिला शाजापुर हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन

7.कुलदीप पिता सुनील चौहान
(22)नि. पिपलोदा उन्हेल,हाल मुकाम एलाउंस सिटी उज्जैन
 
8.राजेश पिता जयराम नरवरिया (25) निवासी हामुखेड़ी देवास रोड उज्जैन।
 
जब्त सामग्री

इसमे रेमडिसिवर इन्जेक्शन तीन नग मेरेफिनम एन्टीवायोटिक इन्जेक्सन दो नग और  घटना में प्रयुक्त एक एक्टिवा को जब्ती में लिया है। 

सराहनीय योगदान

इस कार्यवाई में सीएसपी अश्विन नेगी, अजीत तिवारी थाना प्रभारी चिमनगंज एवं टीम,सायबरसेल प्रभारी विक्रम सिंह चौहान एवं टीम का विशेष योगदान रहा। 

उज्जैन पुलिस ने आमजन से अपील की है कि कालाबाजारी करने वालों की सूचना शांतिदूत मोबाइल नंबर 7049119001 पर दे ।सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णत गुप्त रखा जाएगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive