रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

बुधवार, 28 अप्रैल 2021

जहाँ ज़्यादा प्रकरण, वहाँ स्ट्रिक्ट कन्टेनमेंट बनाकर होगी कार्रवाई : कलेक्टर ★ संक्रमित क्षेत्र में सेनेटाइजेशन, सर्वे के साथ साथ सैंपलिंग के निर्देश

जहाँ ज़्यादा प्रकरण, वहाँ स्ट्रिक्ट कन्टेनमेंट बनाकर होगी कार्रवाई : कलेक्टर

★ संक्रमित क्षेत्र में सेनेटाइजेशन, सर्वे के साथ साथ सैंपलिंग के निर्देश


सगर ।  कलेक्टर  दीपक सिंह ने नगर निगम,रैपिड रिस्पॉन्स टीम और मेडिकल मोबाइल यूनिट की समीक्षा में निर्देश दिए कि, ऐसे क्षेत्र जहाँ कोरोना संक्रमण के ज़्यादा प्रकरण सामने आ रहे हैं वहाँ स्ट्रिक्ट कंटेन्मेंट बनाकर कार्रवाई की जाए। इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संक्रमित क्षेत्र में रहने वाले सभी रहवासियों का सख़्ती से घर के अंदर रहना सुनिश्चित कराएँ। अन्यथा की स्थिति में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि, संक्रमित क्षेत्र में नगर निगम द्वारा सेनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है साथ ही महिला एवं बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा निरंतर सर्वे भी कराया जा रहा है। यहाँ सैंपलिंग बढ़ायी जाए साथ ही शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय पर मैडिकल किट भी प्रदान की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए है कि पूरी ताक़त के साथ कोविड केयर सेंटर, एस वी एन,  बीड़ी अस्पताल, तिली तथा मिलिट्री अस्पताल में लोगों को भर्ती किया जाए जिससे संक्रमण की चेन टूटे। उन्होंने कहा कि फीवर क्लीनिक की भी क्लोज मॉनिटरिंग की जाए। आवश्यकता पढ़ने पर फ्लाइंग स्क्वाड, नायब तहसीलदार आदि की फीवर क्लीनिक पर ड्यूटी लगायी जाए तथा वहाँ आये सिम्प्टोमेटिक प्रकरण को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाए। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive