दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 12 नवंबर 2021

बांदरी में खुलेगा सीएम राईजिंग स्कूल, अस्पताल को 30 बिस्तरीय किया जायेगा : मंत्री भूपेंद्र सिंह

बांदरी में खुलेगा सीएम राईजिंग स्कूल, अस्पताल को 30 बिस्तरीय किया जायेगा : मंत्री भूपेंद्र सिंह 


सागर ।  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी को 4 करोड़ 60 लाख रूपए के विकास कार्यों लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें एक पार्क निर्माण लागत एक करोड़ रू., खेल मैदान 50 लाख रू. तथा मुक्तिधाम लागत 50 लाख रू. का भूमिपूजन और दो करोड़ 60 लाख रू. की विभिन्न सीमेन्ट कंक्रीट सड़कों के लोकार्पण के कार्य शामिल हैं। इस अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधि तथा एसडीएम, नगर पालिका अधिकारी जनपद सीईओ तथा बड़ी नागरिकगण मौजूद थे। बांदरी में नगरीय विकास मंत्री का नागरिकों द्वारा जोरदार अभिनंदन किया गया।
   लोकार्पण एवं भूमिपूजन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बांदरी के विकास के लिये कोई कसर नही छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि बांदरी में बच्चों के गुणवत्तायुक्त षिक्षा के लिये सीएम राईजिंग स्कूल खोला जायेगा। इससे 15 से 20 किलोमीटर क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्तायुक्त षिक्षा मिलेगी। बांदरी अस्पताल को 10 बिस्तर से 30 बिस्तरीय किया जायेगा। यहां पोस्ट माटम की व्यवस्था भी की जायेगी। उन्होंने कहा कि बांदरी कई वर्षों से पिछड़ा रहा है। अब इसके विकास में कोई कमी नही रहने दी जायेगी। बांदरी को तहसील का दर्जा भी दिलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि दो सौ से ढाई सौ करोड़ के कार्य बांदरी में स्वीकृत कराये गए हैं। उन्होंने बताया कि बांदरी में तीन हजार से अधिक प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किये गए हैं।  इन पर 75 करोड़ से अधिक की राषि खर्च होगी। इससे यहां के स्थानीय व्यापारियों ईट भट्टो, मकान में लगने वाली विभिन्न सामग्री विक्रय करने वालों को लाभ और  मकान बनाने से जुड़े लोगों को रोजगार मिलेगा।
  उन्होंने कहा कि बांदरी में विकास कार्यों के लिए कहीं सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं थी। फारेस्ट की जमीन हैं। फारेस्ट की जमीन को ट्रांसफर कराना कठिन होता है। फिर भी लगातार कोशिश की और पहले 5 एकड़ फारेस्ट की जमीन को ट्रांसफर कराकर वहां बस स्टेण्ड और आडीटोरियम का निर्माण कराया। फिर महाविद्यालय खुलवाया और उसका भवन बनवाने के लिए पुलिस थाने की 5 एकड़ जमीन ट्रांसफर कराई। दूसरी बार मंत्री बनने के बाद महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए साढ़े छह करोड़ रूपए स्वीकृत कराये। उन्होंने बताया कि आगामी गर्मी तक भवन बनकर तैयार हो जायेगा और उसमें सभी विषयों की षिक्षा उपलब्ध होगी।
 उन्होंने बांदरी के नगर पंचायत बन जाने से यहां मिलने वाली पात्रताओं का विस्तृत ब्यौरा देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मकान बनाने में खुरई पहले नंबर पर और देश में पांचवे नंबर पर है।
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में सीएम राइजिंग स्कूल खुलवाने की घोषणा करते हुए कहा कि यहां गौशाला का निर्माण भी कराया जाएगा। जीर्णशीर्ण मंदिरों का पुर्नरूद्धार किया जाएगा और सभी समाजों के सामुदायिक भवन बनेंगे। बांदरी के अस्पताल को 30 बेड का बनाया जाएगा। हाट बाजार योजना के तहत चार-पांच सौ पक्की दुकानें बनेंगी। किसी को हटाया नहीं जाएगा।  

कोरोना वैक्सीन दोनां डोज लगवायें
नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम में लोगों से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवायें। दोनों डोज लगवाकर कोरोना से सुरक्षित हो जाये। उन्होंने कहा कि दोनों डोज लगने पर एक तो कोरोना की संभावना ही नही होगी दूसरी अगर हुआ भी तो नुकसान नही होगा। उन्होंने कार्यक्रम में दोनां डोज लगवाने वालों की हाथ उठवाकर जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने अभी तक कोरोना की वैक्सीन की एक भी डोज नही लगवाई है वे पहली डोज लगवायें और जिन्होंने पहली डोज लगवाली है। वे कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर लगवायें।
                               
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive