दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 13 नवंबर 2021

नरयावली क्षेत्र के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया विधायक प्रदीप लारिया व कलेक्टर श्री आर्य ने

नरयावली क्षेत्र के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया  विधायक प्रदीप लारिया व कलेक्टर श्री आर्य ने 

सागर। नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य के साथ नरयावली विधानसभा क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया । कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने विधायक श्री प्रदीप लारिया के साथ नरयावली विधानसभा क्षेत्र की मकरोनिया नरसिंहपुर रोड पर बन रहे 30 बिस्तर के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के संपूर्ण कार्य शीघ्र पूर्ण कर इसको प्रारंभ किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में ही बन रहे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आवास परिसर में भी समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे ।
उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर के बाजू में बन रही नगर पालिका मकरोनिया द्वारा व्यवसाय कांप्लेक्स का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कांप्लेक्स में आ रही परेशानियों के निराकरण हेतु शीघ्र ही बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। नरयावली विधानसभा क्षेत्र में उक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चार करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से तैयार की जा रही है।
 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के श्री महेंद्र जैन एवं विपिन मिश्रा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर श्री आर्य नरयावली विधानसभा क्षेत्र में रेलवे की गेट नंबर 28, 29 पर बन रहे आरओबी का भी निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री आर्य ने संपूर्ण पुलों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुल के नीचे आकर्षक पेंटिंग कराने के निर्देश दिए।
 कलेक्टर श्री आर्य ने विधायक श्री लारिया के साथ राजाखेड़ी सब्जी मंडी का भी निरीक्षण किया। विधायक श्री लारिया ने बताया कि यह जिले की सबसे बड़ी मंडी है और इससे प्रत्येक मंगलवार एवं रविवार को मंडी लगने के कारण आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है कलेक्टर श्री आर्य ने तत्काल कार्ययोजना तैयार कर कार्य करने के निर्देश दिए ।
कलेक्टर श्री आर्य ने मकरोनिया चौराहे के चारों तरफ राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दुकानों की मार्किंग कर नोटिस दिए जाएं। दुकानों को चिन्हित कर अतिक्रमण को भी हटाया जाए।
 कलेक्टर श्री आर्य ने मकरोनिया से झांसी रोड पर कचरा प्लांट का भी निरीक्षण किया। उक्त कचरा प्लांट अन्यत्र स्थानांतरित करने की भी निर्देश दिए । कलेक्टर श्री आर्य ने मकरोनिया में स्थित मार्कफेड की गोदाम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि  गोदाम को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए जगह चिह्नित किया जाए ।
विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कलेक्टर श्री आर्य को मकरोनिया नगर पालिका के अंतर्गत 1400 प्रधानमंत्री आवास को शीघ्र पूर्ण कराने पर भी चर्चा की ।
कलेक्टर ने तत्काल नगर पालिका सीएमओ श्री ईशांत धाकड़ को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास के प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण कर आवास को आवंटित किया जाए।
 इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट सी एल वर्मा ,नगर पालिका सीएमओ श्री ईशांत धाकड़, नायब तहसीलदार श्रीमती सुश्री सोनम पांडे सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive