दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 12 नवंबर 2021

कर्ज लेने से ज्यादा उसे समय पर चुकाना महत्वपूर्ण : मंत्री गोपाल भार्गव

कर्ज लेने से ज्यादा उसे समय पर चुकाना महत्वपूर्ण : मंत्री  गोपाल भार्गव

★ राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा 6 करोड़ से अधिक के ऋण का हुआ वितरण

सागर ।राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति  के तत्वाधान में क्रेडिट आउटरीच अभियान के तहत ऋण स्वीकृति एवं वितरण कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को रहली के रघुनाथ गार्डन से किया गया। कार्यक्रम में सेन्ट्रल बैंक,एसडीएफसी बैंक,ग्रामीण मध्यांचल बैक, युनियन बैंक,सहित सभी बैंको के द्वारा प्रकरणो को स्वीकृत किया गया। साथ ही पहले से स्वीकृत प्रकरणो के लाभ का वितरण किया गया।  
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने उदबोधन में कहा कि भारत सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा हितग्रहियों की सहुलियत के लिए विभिन्न योजनाओ को शुरू किया गया है। उपक्रम की शुरूवात के लिए बैंको के साथ मिलकर ऋण उपलब्ध कराया जाता है। बैंक से ऋण लेना जितना महत्वपूर्ण है उतना ही महत्तपूर्ण उसे चुकाना होता है तभी आपको आगे और लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि आज करीब 6 करोड़ रुपये से अधिक के लाभ का वितरण हुआ है ।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि रहली विधानसभा में मेने द्वारा कई प्रकार के प्रकल्पो के माध्यम से लोगो को रोजगार उपलब्ध कराया गया। आज हमारे महिला स्वा सहायता समूहो में महिलाऐं बकरी पालन,मुर्गी पालन, सेनेट्री पेड निर्माण, अगरबत्ती,मोमबत्ती,साबुन,डिस्पोजन निर्माण सहित कई प्रकार के कार्य कर के अपनी आय में बढोत्तरी कर रही है।प्रधानमंत्री श्री मोदी का आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करने के लिए अब बैंको के माध्यम से लोन वितरण किया जा रहा है।
कार्यक्रम को पूर्व जिला सहकारी बैक के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र जारोलिया, मुख्य प्रबंधक एसबीआई सुनील सक्सेना,एसडीएफसी बैंक से मनीष खुसरो, लीड शाखा प्रबंधक दीपेन्द्र यादव,सुरेंद्र पटैल,एसडीएम जितेन्द्र पटेल, जनपद सीईओ राजेश पटेरिया, सीएमओ ज्योति शिवहरे, लक्ष्मी प्रसाद पटेल,पी सी मिश्रा,पूर्व मंडी सदस्य कमलेश दीक्षित,ईश्वर नायक,एस के चौबे,सहित रहली गढ़ाकोटा,शाहपुर से बड़ी संख्या में हितग्राही बैंक कर्मी उपस्थित थे।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive