दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 13 नवंबर 2021

मालिकाना हक दिला कर मालिक बनाया जायेगा ग्रामवासियो को मंत्री गोविंद राजपूत


मालिकाना हक दिला कर मालिक बनाया जायेगा ग्रामवासियो को मंत्री गोविंद राजपूत

★ 4 करोड़ से अधिक के विकास  कार्यों  का भूमिपूजन, लोकार्पण


सागर। जनता की बात जनता के सामने पूरी  हल होगी। साथ ही शहर की तर्ज पर ग्रामों में उपलब्ध  पेयजल कराया जायेगा एवं मालिकाना हक दिला कर  समस्त ग्रामवासियों को मालिक बनाया जायेगा । उक्त विचार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के समनापुर , गुरिया , मोकलपुर एवं हफसीली ग्रामो में 4 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम में व्यक्त किये।

सुरखी  विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम में पेयजल उपलब्ध कराना मेरा संकल्प है कि आने वाले दिनों में संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक घरों में पाइप लाइन एवं टोंटी के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही ग्राम वासियों की समस्याओं को देखते हुए राजस्व के लंबित प्रकरणों का निराकरण प्रत्येक ग्राम पंचायत में राजस्व शिविर लगाकर निराकृत किए जाएंगे।

 राजस्व परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक ग्राम में प्रत्येक घर में नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेयजल उपलब्ध होने से हमारी माताओं एवं बहनों को तालाब एवं कुआं पर नहीं जाना पड़ेगा।
 
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि संपूर्ण कार्य ग्राम वासियों एवं अधिकारियों की देखरेख में किए जाएं। जिससे संपूर्ण कार्य में गुणवत्ता रहे उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य की जिम्मेदारी ग्राम वासियों की होगी।

 मंत्री श्री राजपूत ने कहा स्वामित्व योजना के माध्यम से समस्त ग्राम वासियों को मालिकाना हक के  प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। इसके लिए शीघ्र ही संपूर्ण सुर्खी क्षेत्र का ड्रान के माध्यम से सर्वे किया जाएगा । उन्होंने कहा कि मालिकाना हक मिलने के पश्चात आप बैंक लोन एवं जमानत भी ले सकेंगे ।
उन्होंने कहा कि देखा जाता है कि राजस्व के लंबित प्रकरणों के लिए जिले एवं तहसीलों के चक्कर लगाना पड़ रहे हैं जिसको देखते हुए राजस्व षिविर प्रत्येक ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तर पर आयोजित किए जाएंगे और निशुल्क उनके निराकरण किया जाएगा।
 

मंत्री श्री राजपूत ने  सभी ग्राम वासियों से अपील की कि सभी लोग वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाएं जिससे कोरोना संक्रमण से बचने का कवच प्राप्त किया जा सके ।
उन्होंने कहा कि जब तक व्यक्ति के दोनों डोज नहीं लगेंगे जब तक हमारा जीवन सुरक्षित नहीं है वह सुरक्षित रखने के लिए हमें दोनों डोज वैक्सीन के लगवाना ही होंगे ।
मंत्री श्री राजपूत ने ग्रामवासियों को सरसों के बीज के किटों का वितरण भी किया। इस अवसर पर ग्रामवासी ,अधिकारी मौजूद थे 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive