दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 12 नवंबर 2021

सुरखी के प्रत्येक गांव में पेयजल उपलब्ध कराना हमारा पहला संकल्प : राजस्व मंत्री श्री राजपूत

सुरखी के प्रत्येक गांव में पेयजल उपलब्ध कराना हमारा पहला संकल्प : राजस्व मंत्री श्री राजपूत

★ 16 करोड़ से अधिक की राशि की भूमि पूजन एवं 70 लाख से अधिक के कार्यों का किया लोकार्पण


सागर । राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम में पेयजल उपलब्ध कराना मेरा पहला संकल्प है और आने वाले दिनों में संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घरों में पाइप लाइन एवं टोटी के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही ग्राम वासियों की समस्याओं को देखते हुए राजस्व के लंबित प्रकरणों का निराकरण प्रति ग्राम पंचायतों में राजस्व शिविर लगाकर किया जाएगा। श्री गोविंद सिंह राजपूत जेसीनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पड़रई,वासा,ताजपुर, टकरई  में 16 करोड़ से अधिक की राशि के विकास कार्यों का भूमि पूजन कर रहे थे।
राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र उनका परिवार है। उनका परिवार पर यदि कोई परेशानी आती है तो उसके लिए वे सदा लोगों के साथ खड़े हैं ।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम में प्रत्येक घर में नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा उन्होंने कहा कि पेयजल उपलब्ध होने से हमारी माताओं एवं बहनों को तालाब एवं कुआं पर नहीं जाना पड़ेगा।
 उन्होंने कहा कि जब सब लोग एक होते हैं तो उस परिवार का विकास दुगनी गति से होता है। इसी प्रकार आप सभी एक हो तो संपूर्ण क्षेत्र का विकास भी दोगुनी गति से होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल तैयार कराया जा रहा है, जिससे आवागमन सुगम हो सकेगा । श्री राजपूत ने कहा कि संपूर्ण कार्य ग्राम वासियों एवं अधिकारियों की देखरेख में किए जाएं जिससे संपूर्ण निर्माण कार्य में गुणवत्ता रहे।
श्री राजपूत ने बताया कि स्वामित्व योजना के माध्यम से समस्त ग्राम वासियों को मालिकाना हक के  प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। इसके लिए शीघ्र ही संपूर्ण सुरखी क्षेत्र का डोन के माध्यम से सर्वे किया जाएगा ।  
उन्होंने कहा कि देखा जाता है कि राजस्व के लंबित प्रकरणों के लिए जिले केएवं तहसीलों के चक्कर लगाना पड़ रहे हैं जिसको देखते हुए आप प्रत्येक ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तर पर षिविर आयोजित किए जाएंगे और निशुल्क उनका निराकरण किया जाएगा।
  मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में पक्के आवास उपलब्ध भी कराए जाएंगे। जिसके लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा देने के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा सीएम राइस स्कूल प्रारंभ किए जा रहे हैं। जैसीनगर में एवं राहतगढ़ में सीएम राइस स्कूल प्रारंभ होंगे।  जिससे संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र की छात्राएं गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।
मंत्री श्री गोविन्द राजपूत ने ग्राम वासियों से अपील की कि सभी लोग वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाएं जिससे कोरोना संक्रमण से बचने का कवच प्राप्त किया जा सके । उन्होंने कहा कि तब तक व्यक्ति के दोनों डोज नहीं लगेंगे जब तक हमारा जीवन सुरक्षित नहीं है। जीवन को सुरक्षित रखने के लिए हमें दोनों डोज वैक्सीन के लगवाना ही होंगे । मंत्री श्री राजपूत ने इस अवसर पर ग्राम वासियों को सरसों के बीज की किट  एवं पंप भी प्रदान किए साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत चेक भी प्रदान की गई। इस अवसर पर एडवोकेट श्री अनिल सिंह, श्री बुंदेल सिंह,  श्री धीरज सिंह, साहब सिंह ,श्री बलराम गौतम सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी एवं अधिकारी मौजूद थे।
क्रमांक 118/4449/2021 फोटो क्रमांक सी-01 से 06 तक संलग्न है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive