तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

स्मार्ट सिटी के समस्त कार्यों की प्रत्येक सप्ताह व्यक्तिगत होगी समीक्षा, प्रगति के फोटो और वीडियो प्रतिदिन प्रस्तुत करें : मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ निर्माण कार्य में देरी पर एई को तत्काल हटाने के निर्देश ★स्मार्ट सिटी सागर के कार्यों की समीक्षा

स्मार्ट सिटी के समस्त कार्यों की प्रत्येक सप्ताह व्यक्तिगत होगी समीक्षा, प्रगति के फोटो और वीडियो प्रतिदिन प्रस्तुत करें : मंत्री भूपेंद्र सिंह


★ निर्माण कार्य में देरी पर एई को तत्काल हटाने के निर्देश
★स्मार्ट सिटी सागर के कार्यों की समीक्षा 



सागर ।स्मार्ट सिटी के समस्त प्रोजेक्ट कार्यों की समीक्षा मैं व्यक्तिगत रूप से करूंगा एवं समस्त कार्यों की प्रगति के फोटो एवं वीडियो प्रतिदिन मेरे व्हाट्सएप नंबर पर प्रस्तुत करें। साथ ही काम के अनुसार भुगतान सुनिश्चित किए जाएं। समस्त कार्यों की प्रगति न मिलने पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उक्त निर्देश नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीओ श्री राहुल सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी और इंजीनियर तथा स्मार्ट सिटी निर्माण कार्य में लगे निर्माण एजेंसियों की पदाधिकारी मौजूद थे। 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों की समीक्षा में स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि अब किसी भी स्थिति में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और प्रत्येक दिन की प्रगति के वीडियो एवं फोटो मेरे व्हाट्सएप नंबर पर प्रस्तुत करें। जिससे मैं व्यक्तिगत उनकी समीक्षा कर जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा सके।

  उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक सप्ताह समस्त निर्माण कार्यों स्थल पर जाकर कार्यों की प्रगति भी देखूंगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी निर्माण कार्य समय-सीमा में एवं गुणवत्तापूर्ण हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यों के लिए आवश्यक स्वीकृतियां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं और 24 घंटे कार्य किए जाएं।

  स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने बताया कि सागर में स्मार्ट सिटी के माध्यम से 940 करोड रुपए की परियोजनाएं के तहत निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जिसमें 100 करोड़ रुपए की 15 कार्य पूर्णता की स्थिति में है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 450 करोड रुपए के कार्य चल रहै हैं एवं 200 करोड रुपए के कार्य निविदा स्तर पर हैं, साथ ही सौ करोड रुपए के कार्य डीपीआर स्तर पर लंबित हैं। विष्वविद्यालय रोड और कामकाजी महिला छात्रावास का काम लगभग पूरा होने वाला है। एलिवेटेड कॉरिडोर का काम तेज गति से चल रहा है।

लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना के कार्यों की समीक्षा की

इसके बाद मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना के एक-एक काम की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसी भी काम में कोई दिक्कत आ रही हो तो मुझे बताएं, मैं समस्या दूर करूंगा, लेकिन काम में देरी नहीं होना चाहिए। उन्होंने निर्देष दिए कि अधिकारी इन कार्यों की रोज प्रगति देखें। उन्होंने कहा कि मेरा ऑफिस भी इस कार्य की डेली मॉनिटरिंग करेगा।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि झील में नाला टेपिंग का काम इसी माह पूरा करें। इसके बाद 15 जनवरी तक वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का काम भी शुरू कर दें। स्मार्ट रोड परियोजना की समीक्षा के दौरान मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सिविल लाइन में पाइप लाइन बदले जाने के कारण देरी हो रही है इसके लिए मैं स्वयं एमपीयूडीसी से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि पीलीकोठी की घाटी का स्लोप कम करने का प्रयास भी किया जाए।

मंत्री श्री सिंह ने संजय ड्राइव सडक निर्माण में देरी पर नाराजगी जाहिर की और संविदा पर तैनात एई को हटाने के निर्देष कलेक्टर श्री दीपक आर्य को दिए। उन्होंने सिटी स्टेडियम का काम अगस्त और खेल परिसर का काम मई माह तक पूरा करने के निर्देष दिए।

ट्रांसपोर्ट नगर परियोजना की समीक्षा के दौरान मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि रेमकी ने तीन माह के अंदर यहां पडा कचरा हटाने का आष्वासन दिया था, लेकिन डेढ साल बाद भी कचरा नहीं हटाया गया। उन्होंने रेमकी के अन्य कार्यों पर भी नाराजगी जताई और भोपाल स्तर से जांच कराने के निर्देष दिए।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive