सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

मंगलवार, 28 दिसंबर 2021

SAGAR : हेल्थ केयर एवं फ्रंटलाइन वर्करों का प्रिकॉशन डोज, 60 प्लस को बूस्टर डोज भी 10 जनवरी से ★ 2 लाख 43 हजार से अधिक का होगा वेक्सीनेशन


SAGAR : हेल्थ केयर एवं  फ्रंटलाइन वर्करों का प्रिकॉशन डोज, 60 प्लस को बूस्टर डोज भी 10 जनवरी से
★ 2 लाख 43 हजार से अधिक का होगा वेक्सीनेशन

सागर 28 दिसम्बर 2021
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी परिपेक्ष में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हेल्थ केयर एवं  फ्रंटलाइन वर्करों को प्रिकॉशन डोज एवं 60 प्लस व्यक्तियों को बूस्टर डोज के साथ-साथ 15 से 18 वर्ष की बालक-बालिकाओं के लिए भी वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए सागर जिले की फ्रंट लाइन एवं हेल्थ एयर वर्कर के साथ-साथ 60 प्लस व्यक्तियों को प्रिकॉशन वैक्सीनेशन एवं बूस्टर डोज लगाने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए ।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एसआर रोशन द्वारा कार्रवाई करते हुए बताया कि फ्रंटलाइन एवं हेल्थ केयर वर्करों के साथ 60 प्लस व्यक्तियों का वैक्सीनेशन 10 जनवरी 2022 सोमवार से प्रारंभ किया जाना है ।

उन्होंने बताया कि सागर जिले में 12 हजार 695 से अधिक हेल्थ केयर वर्कर चिन्हित किए गए हैं। इसी प्रकार 15 हजार 400 से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर को चयनित किया गया है जिनको 10 जनवरी 2022 से प्रिकॉशन वैक्सीनेशन कराने हेतु कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

 जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ रोशन ने बताया कि इसी प्रकार 2 लाख 15 हजार 900 से अधिक 60 प्लस व्यक्तियों को बूस्टर डोज  हेतु चयनित किया गया है। यह बूस्टर डोज भी 10 जनवरी 2022 से प्रारंभ होगा ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध ने बताया कि लगाने के लिए 60 प्लस व्यक्तियों को डॉक्टर का प्रमाण पत्र आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के साथ-साथ 60 प्लस व्यक्तियों के वैक्सीनेशन के लिए 10 जनवरी 2022 के 2 दिन पूर्व से पंजीकरण की व्यवस्था प्रारंभ होगी जिसमें संबंधित व्यक्ति अपना पंजीकरण कराकर वैक्सीनेशन करा सकेगा।
 
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ रोशन ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन भरकर के साथ-साथ 60 प्लस व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है जो कि जिले में 2 लाख 43 हजार से अधिक है जिनका वैक्सीनेशन कराया  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense