गुरुवार, 3 मार्च 2022

स्मार्ट रोड फेस-2 में चयनित सड़कों की डिजाइन पर मंथन किया★ इंजीनियर्स फोरम के सदस्यों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव

स्मार्ट रोड फेस-2 में चयनित सड़कों की डिजाइन पर मंथन किया
★ इंजीनियर्स फोरम के सदस्यों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव 

सागर।  नगर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन और कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने स्मार्ट रोड फेस-2 परियोजना की समीक्षा की। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत और इंजीनियर्स फोरम के सदस्य विशेषतौर पर उपस्थित रहे।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने स्मार्ट रोड फेस-2 अंतर्गत चयनित कुल 10 मुख्य सड़कों की डिजाइन की समीक्षा करते हुए कहा कि इन सड़कों का कैरिज-वे आवश्यकता एवं स्थल उपलब्धता अनुसार ज्यादा रहे। इसके लिए ड्रेन आदि का निर्माण बिल्डिंग लाइन की ओर जगह न छोड़ते हुए करें। उन्होंने कहा कि पार्किंग की उपयुक्त व्यवस्था की जाए। घरों एवं अन्य जगहों से बहकर आने वाले वर्षा जल की निकासी की भी उपयुक्त व्यवस्था हो ताकि जलभराव कहीं न हो। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों पर घाटों के सुधार की आवश्यकता है, वहाँ आवश्यकतानुसार कटिंग एवं फिलिंग कराकर प्रोफ़ाइल भी सुधारी जाए। सड़क की चौड़ाई के लिए अतिक्रमण या अन्य निर्माण जिन्हें विस्थापित किया जा सकता है, उन्हें भी चिन्हित कर हटाने का कार्य प्रारम्भ करें।

*
*

*
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने समीक्षा के दौरान निर्माण एजेंसी को निर्देशित करते हुए कहा कि सबसे पहले सभी सड़कों का सर्वे पूर्ण कराएं। ताकि सड़क की कम्प्लीट प्रोफ़ाइल की जानकारी हो और निर्माण के दौरान किसी भी प्रकार की रुकावट न आने पाए। सर्वे अनुसार ही ड्राइंग डिजाइन तैयार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन सड़कों का निर्माण कार्य भी जल्द प्रारम्भ कराएं। इस दौरान इंजीनियर्स फोरम के सदस्यों ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

1 comments:

  1. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में हमारा सुझाव है कि dig बंगला से 1 बेसमेंट रोड बनाई जाए जो पथरिया जाट से बमोरी चौराहा तक बने जो कि रहली और NH को जोड़ेगी और विश्वविधालय का ट्रैफिक कम करेगी और शहर को सीधा N H से जोड़ेगी

    जवाब देंहटाएं

Archive

Adsense