बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ किया झील और एलिवेटेड कोरिडोर का निरीक्षण★ लाखा बंजारा की मूर्ति लगाने के लिए डिजाइन प्रस्तुत करें

कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ किया झील और एलिवेटेड कोरिडोर का निरीक्षण
★ लाखा बंजारा की मूर्ति लगाने के लिए डिजाइन प्रस्तुत करें

सागर। लाखा बंजारा झील में चकराघाट से दीनदयाल चौक तक बनाए जा रहे एलिवेटेड कोरिडोर के पिलरों पर रखे जाने वाले गर्डर के निर्माण कार्य का शुभारम्भ कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने गुरुवार को पूजन करके किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत विशेष रूप से मौजूद थे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य गुरुवार को अधिकारियों के साथ लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना और एलिवेटेड कोरिडोर निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जून तक मानसून से पहले ही एलिवेटेड कोरिडोर निर्माण के लिए बनाई गई एप्रोच रोड को डिसमेंटल करना होगा। इसके लिए एलिवेटेड कोरिडोर का कार्य और तेजी से करने हेतु उन्होंने निर्देशित किया। इसके साथ ही उन्होंने लाखा बंजारा झील परियोजना का स्थल निरीक्षण कर झील में लगाई जाने वाली लाखा बंजारा की मूर्ति के लिए स्थल चयन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसकी डिजाइन जल्द प्रस्तुत करें। 

*
*
*

*

कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि मूर्ति ऐसे स्थल पर लगाई जाए कि झील के चारों ओर ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र से उसे स्पष्ट देखा जा सके। पाथ-वे के साथ झील में पत्थरों की पिचिंग के लिए मटेरियल, लेबर और मशीनरी बढ़ाएं। झील का जो स्थल सूख चुका है उसको समतल करें। उन्होंने कहा कि जो शेष अनुपयोगी मटेरियल घास, सिल्ट, मिट्टी आदि झील में है उन्हें मशीनों से तेजी से झील से बाहर करें। साथ ही पाथ-वे के दोनों ओर बाउंड्री बनाने लगाई जाने वाली ग्रिल आदि का कार्य भी प्रारम्भ कराएं। इस दौरान सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर श्री अजय शर्मा, स्मार्ट सिटी और पीएमसी के इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive