बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : लोकायुक्‍त पुलिस ने जनपद पंचायत की महिला क्‍लर्क को 4 हजार की रिश्‍वत लेते किया गिरफ्तार

MP : लोकायुक्‍त पुलिस ने जनपद पंचायत की महिला क्‍लर्क को 4 हजार की रिश्‍वत लेते किया गिरफ्तार

सिंगरौली।सिंगरौली में रीवा लोकायुक्त (Rewa Lokayukta team) ने कार्रवाई करते हुए जनपद पंचायत के लेखापाल को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। पंचायत में पीसीसी रोड निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 2 लाख रुपए पंचायत खाते में डालने की एवज में महिला क्‍लर्क ने कमीशन की मांग की थी। फरियादी ने रिश्‍वत के 1 हजार रुपए पहले ही दे दिए थे। आज 4 हजार रुपए लेते हुए रीवा लोकायुक्‍त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।  ग्राम पंचायत करामी में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य कराने के लिए जनपद पंचायत द्वारा जारी की जाने वाली दो लाख की राशि के एवज में कमीशन के रूप में लेखापाल ने 5 हजार रुपए की रिश्‍वत की मांग की थी। फरियादी ने रिश्‍वत के 1 हजार रुपए पहले ही दे दिए थे।


जानकारी के मुताबिक फरियादी नंद कुमार पाल सरपंच पति करामी ने लोकायुक्त एसपी रीवा गोपाल धाकड़ से शिकायत की थी कि जनपद पंचायत बैढ़न में पदस्‍थ लेखापाल निधि शुक्‍ला पंचायत में पीसीसी रोड निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत राशि 2 लाख रुपए पंचायत खाते में डालने की एवज में रिश्‍वत की मांग कर रही है।

*

*

*

 शिकायत के बाद एसपी ने सत्यापन कराकर लोकायुक्त निरीक्षक प्रवेंद्र कुमार के नेतृत्व में 15 सदस्य टीम जनपद पंचायत कार्यालय बैढ़न भेजी गई। जैसे ही फरियादी के ने लेखापाल निधि शुक्ला को 4 हजार रुपए की रिश्वत दी। वहां खड़े लोकायुक्त पुलिस ने लेखापाल निधि शुक्‍ला को रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी लेखापाल निधि शुक्ला को लोकायुक्त पुलिस ने हिरासत में ले लिया है
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive