तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सागर विकास योजना 2035 की समीक्षा बैठक संपन्न, आपत्तियों पर की गई सुनवाई

सागर विकास योजना 2035 की समीक्षा बैठक संपन्न, आपत्तियों पर की गई सुनवाई



सागर 6 सितंबर 2022 सागर विकास योजना 2035 की समीक्षा बैठक संपन्न हुई, जिस पर आपत्तियों पर सुनवाई करते हुए सुझाव आमंत्रित किए गए ।
इस अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, डॉ. सुशील तिवारी, श्री कमलेश बघेल, श्री प्रकाश चौबे, श्री पुरुषोत्तम चौरसिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, संयुक्त संचालक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग श्री आर. के. पांडे, सहायक संचालक श्री अपूर्वा गंगनाड़े सहित आपत्ति करने वाले प्रतिनिधि मौजूद थे।
सागर विकास योजना 2035 के अंतर्गत आयोजित समीक्षा बैठक के अंतर्गत विभिन्न आपत्तियों पर विस्तार से चर्चा की गई। आपत्ति कर्ताओ के 44 ग्रुप बनाए गए थे, जिनमें 173 आपत्तियां को सुना गया एवं उनका निराकरण किया गया।
सागर विकास योजना 2035 के अंतर्गत 44 ग्रुप में से  ग्रुप एक में 103 आपत्तियों को सुना गया एवं उनका निराकरण किया गया। 103 आपत्तियों में अधिकांश आपत्ति व्यवसाय एवं मिश्रित भूमि उपयोग को आवासीय करने के लिए लगाई गई थी, जिनको सर्वसम्मति के बाद एवं आवश्यक तत्वों सहित आवासीय करने के लिए सहमति बनाकर वरिष्ठ कार्यालय को भेजने हेतु निर्देशित किया गया ।
समीक्षा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन भी किसानों एवं व्यवसायियों की जमीन एनआईसी एवं राज्य सरकार के नक्शो में अलग-अलग है, उनका नक्शा एक ही किया जाएं, जिससे एनआईसी के माध्यम से राजस्व एवं एनआईसी में एक से दिखाई दें।
यह भी निर्णय लिया गया कि सड़कों को विलोपित करने एवं नई सड़कों को बनाने के लिए जो भी आपत्तियां आई ह,ै उनके लिए वरिष्ठ कार्यालय से मार्गदर्शन मांगा जाए एवं पुनः परीक्षण किया जाए। सूक्ष्म गलतियों को ठीक करने के लिए भी सहमति ली गई।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive