बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भगवान गणेश जी की पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती झांकी ने मचाई सोसल मीडिया पर धूम◾ छह साल की अनिका बांटती है श्रद्धालुओ को पोधे

भगवान गणेश जी की पर्यावरण संरक्षण 
का संदेश देती झांकी ने मचाई सोसल मीडिया पर धूम
◾ छह साल की अनिका बांटती है श्रद्धालुओ को पोधे



भोपाल। गणेश उत्सव की पूरे देश में धूम है भक्त अपने-अपने तरीके से भगवान विघ्नहर्ता की पूजा कर रहे हैं, साथ ही भगवान श्री गणेश की आकर्षक झांकियां घरों से लेकर पंडालों तक सजाई गई है। भोपाल के नवीन नगर में रहने वाली नन्ही बच्ची अनिका शर्मा ने भी अपने घर में भगवान श्री गणेश की सुंदर झांकी तैयार की है जिसमें गणेश जी पेड़ लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इस झांकी के जरिए अनिका ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए अपने जन्मदिन और अन्य खास अवसरों पर पेड़ लगाने की अपील की है। साथ ही झांकी देखने आने वाले श्रद्धालुओं को अनिका  प्रसाद के साथ एक पौधा भी भेंट करती है।


सोशल मीडिया पर मिली पब्लिसिटी,सीएम ने सराहा 

अनिका शर्मा की इस पहल को एबीपी न्यूज के प्रमुख संवाददाता श्री ब्रजेश राजपूत ने अपने ट्विटर हैंडल से गणेश जी की झांकी शेयर की। इसके बाद लम्बा सिलसिला चला। पत्रकार श्री राजपूत कहते है कि बचपन से ही प्रकृति को समझने और संरक्षित करने की सोच ही आने वाले वक्त में  बदलाव लाएगी।  उधर सीएम शिवराज सिंह ने इसे  रिट्वीट कर इसको सराहा ।अनिका बताती है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रोज पोधा लगाते है। मुझे उनसे प्रेरणा मिली।


पत्रकार ब्रजेश राजपूत का ट्वीट


https://twitter.com/brajeshabpnews/status/1566782599107727360?t=fba0tWVAR45Yt7gzY1z6_A&s=19


अनिका की क्रिएटिविटी  खूब पसंद आती है

2021कोरोना काल ऑनलाइन पढ़ाई का मेसेज देती झांकी


कक्षा तीन की छात्रा अनिका शर्मा क्षेत्र में अपनी क्रिएटिविटी के लिए जानी जाती हैं। वह पिछले कई सालों से गणेश उत्सव को अपने अनोखे अंदाज में परिवार की मदद से मनाती रही हैं। 2019 में भी उन्होंने इसी तरह श्रद्धालुओं को पौधे भेंट किए थे ताकि पर्यावरण का संरक्षण हो सके। इसके साथ ही कोरोना काल के दौरान गणेश उत्सव में भगवान श्री गणेश की ऑनलाइन पढ़ाई करते हुए झांकी में अनिका ने दर्शाया था, अनिका के साथ इन झांकियों को खूबसूरत बनाने में उसके दो छोटे भाई ऋषि और अनिक भी साथ देते हैं। अनिका की  अलग अलग तरह की क्रिएटिविटी की शायर /कवि कुमार विश्वास  से लेकर  मंत्री विश्वास सारंग तक सराहना कर चुके है। 

 2020 ..किताबे भी पढ़े, एक संदेश यह भी


अनिका की बनाई हुई झांकी को देखने के लिए आस पास से कई लोग शर्मा परिवार के घर पहुंचते हैं।  9 साल की को अनिका पेपर और किताब पढ़ने का बहुत शौक है।  अखबारों की खबरे अपनी  दादी को सुनाती है । वहीशाम को रामायण पढ़ना रोज का नियम भी बनाए है। 



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive