तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में वार्षिक उत्सव ‘‘मिराज 2022’’ का आयोजन

बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में वार्षिक उत्सव ‘‘मिराज 2022’’ का आयोजन

सागर। सागर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में वार्षिक उत्सव ‘‘मिराज 2022’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह जी एवं सागर नगर के लोकप्रिय विधायक श्री शैलेन्द्र जैन जी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला जी उपस्थित रहे साथ ही अधिष्ठाता डॉ. आर.एस. वर्मा, अधीक्षक डॉ. एस.के. पिप्पल, डॉ. मनीष जैन, डॉ. उमेश पटैल, सभी विभागों के अध्यक्ष उपस्थित रहे। इस अवसर पर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजित की गई। उपस्थिति अतिथियांे द्वारा एम.बी.बी.एस. की परीक्षा में विभिन्न संकायों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।  

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि, हमारे इस बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को बने हुए 13 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं और सागर शहर सहित पूरे संभाग के रोगियों को एक अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हुई है। यहां से निकलने वाले हमारे डॉक्टर देश और प्रदेश में नाम रोशन कर रहे हैं साथ ही सागर की स्वास्थ सुविधाओं का विस्तार कर रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी के प्रयासों से मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई प्रारंभ की गई है जिसका शुभारंभ देश के यशस्वी गृह मंत्री माननीय अमित शाह जी के कर कमलों से हुआ है यह कार्य चिकित्सा क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि अब तक सारी किताबें इंग्लिश में मौजूद थी ऐसे कई विद्यार्थी हैं अंग्रेजी नहीं आती है उस कारण से वह जो ज्ञान अर्जित करना चाहते हैं उसको पूर्णता तक नहीं पहुंच पाते हैं हिंदी में पाठ्यक्रम उपलब्ध होने से हमारे विद्यार्थी अपने पाठ्यक्रम में निपुण होंगे और एक अच्छे चिकित्सक के रूप में देश और समाज की सेवा कर सकेंगे।

सांसद राज बहादुर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग राजनीतिक कार्यक्रमों में जाते हैं। लेकिन आज इस सागर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के मिराज 2022 वार्षिक उत्सव में उपस्थित होने का अवसर प्राप्त हुआ। बडे हर्ष की बात है कि, आज एम.बी.बी.एस. की परीक्षा में विभिन्न संकायों के टॉपर को सम्मानित किया गया, जो पूरे देश प्रदेश मंे सागर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज का नाम रोशन करेगें। उन्होनें सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं सागर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के प्रशासक मुकेश शुक्ला ने संबोधित करते हुये सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी। 

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत आयोजित द्वितीय शिविरों को देखा

नगर पालिक निगम सागर द्वारा सभी वार्डो में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत आयोजित द्वितीय शिविरों का आयोजन किया गया। इस दौरान सागर नगर के लोकप्रिय विधायक शैलेन्द्र जैन जी ने सूबेदार, लक्ष्मीपुरा, केशवगंज, पुरव्याऊ वार्ड में आयोजित शिविरों मंे पहुँचकर योजना शाखा की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का जायजा लिया। शिविर में समग्र, संबल, पेंशन, आयुष्मान कार्ड, लाडली लक्ष्मी योजना आदि विभिन्न योजनाओं के हितग्राही की समस्या का समााधान किया गया। विधायक शैलेन्द्र जैन ने उपस्थित हितग्राहियों एवं विभिन्न योजनाओं के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से चर्चा की। उन्होंने हितग्राहियों से कहा आप सभी शिविर के माध्यम से मध्यप्रदेश एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ ले। इस दौरान संबंधित वार्ड पार्षद एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। तत्पश्चात विधायक शैलेन्द्र जैन ने मोराजी स्कूल पहुँचकर स्मार्ट सिटी अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive