बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भगवान धन्वंतरि जयंती मनाई गईबुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर मे


भगवान धन्वंतरि जयंती मनाई गई
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर मे

सागर।  धनतेरस के पावन पर्व पर भगवान धन्वंतरि जयंती पर बुंदेलखंड  मेडिकल कॉलेज में भगवान धन्वंतरि की पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि विधायक शैलेंद्र जैन और  मुख्य वक्ता डॉक्टर जी एस चौबे रहे। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता  डीन डॉ आर एस वर्मा ने की विशिष्ट अतिथि आईएमए अध्यक्ष डॉ मनीष झा  थे।
कार्यक्रम को विधायक शैलेंद्र ने कहा कि आज भगवान धन्वंतरि जी का जन्म दिवस है वैसे तो अमूमन आयुर्वेद का देवता माना गया है और पहली बार किसी मेडिकल कॉलेज धन्वंतरी जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है अभी तक आयुष चिकित्सालय में नहीं ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे परंतु शासन की मंशा है कि लोगों को आयुर्वेद के प्रति जागरूक किया जा सके, उन्होंने भगवान धन्वंतरी के बारे में बताया की इन्हे आरोग्य का देवता माना गया है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉक्टर जी एस चौबे के द्वारा भगवान धन्वंतरि के "और उनके द्वारा दिए गए औषधि ज्ञान के बारे में जानकारी दी गई और लोगों को आयुर्वेदिक चिकित्सा और आयुर्वेदिक पद्धति का उपयोग करने की सलाह दी गई।

कार्यक्रम का आभार अधीक्षक डॉक्टर एस के पिप्पल ने किया इस कार्यक्रम का मंच संचालन डॉक्टर उमेश पटेल द्वारा एवं कार्यक्रम के आयोजक डॉ मनीष जैन रहे । कार्यक्रम में बीएमसी के सभी डॉक्टर विभाग अध्यक्ष एवं छात्र छात्राओं के साथ अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहा  कार्यक्रम के अंत में अधीक्षक एस के पिप्पाल में सभी का आभार व्यक्त किया धनतेरस वा भगवान  धन्वंतरी अवतरण दिवस की शुभकामनाएं दी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive