बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ट्रांसपोर्ट नगर में पानी, बिजली एवं सीबेज सिस्टम की व्यवस्था प्राथमिकता से करें : चंद्रशेखर शुक्ला

ट्रांसपोर्ट नगर में पानी, बिजली एवं सीबेज सिस्टम की व्यवस्था प्राथमिकता से करें : चंद्रशेखर शुक्ला


सागर। 16 अक्टूबर 2022। ट्रांसपोर्ट नगर में शहर में आने जाने वाले भारी वाहनों के साथ ही उनके चालकों, गाड़ी मालिकों सहित अन्य नागरिकों की आवाजाही भी बढ़ेगी अतः यहां पानी व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, सीवेज सिस्टम आदि भी महत्वपूर्ण है इन सभी व्यवस्थाओं को प्राथमिकता से यहां पूरा कराएं। उक्त निर्देश स्मार्ट सिटी के कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने रविवार को दिए। वे स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स के साथ इनक्यूबेशन सेंटर बिल्डिंग, ओल्ड आरटीओ कैंपस, लाखा बंजारा झील,   संजय ड्राइव सड़क, ओल्ड एज होम, ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक्स कांपलेक्स सहित स्मार्ट सिटी के विभिन्न परियोजना कार्यों का स्थल निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा की  ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक्स कांपलेक्स में ओवर हेड टेंक का भी निर्माण कराएं ताकि आवश्यकता अनुसार स्वच्छ जल आपूर्ति भी की जा सके। यहां स्टॉर्म वॉटर एंड ड्रेनेज़ सिस्टम का भी ध्यान रखें।

 इनक्यूबेशन सेंटर बिल्डिंग व ओल्ड आर टी ओ कैंपस में प्लांटेशन व पार्क हेतु चिन्हित स्थलों के पास स्थल उपलब्धता अनुसार बैंच आदि लगा कर व्यवस्थित सिटिंग एरिया डेवलप करें ताकि यहां आने वाले आगन्तुक इस सुव्यवस्थित व सुंदर कैंपस में अपना कार्य होने तक आराम से समय गुजार सकें। उन्हें बैठने की उत्तम व्यवस्था मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बेहतर कलर कॉन्बिनेशन के साथ फसाड लाइटिंग आदि से बिल्डिंग को आकर्षक बनाएं। उन्होंने राजघाट रोड पर न्यू आरटीओ के पास बनाएं जा रहे वृद्धा आश्रम एवं बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया और कार्य की बेहतर गुणवत्ता को स्वयं चैक करने हेतु फ्लाइएस ब्लॉक की स्ट्रेंथ भी चैक कराई। उन्होंने सभी इंजीनियरों को कार्य की गुणवत्ता व स्ट्रेंथ का विशेष ध्यान रखते हुए निर्माण कार्यों को समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सभी प्रोजेक्ट इंचार्ज एवं पीएमसी के एक्सपर्ट व इंजीनियर लगातार साइटों की निगरानी करें व कार्य में गति लाएं। उन्होंने कहा की सभी परियोजनाओं में विद्युत संबंधी कार्यों को भी शीघ्रता से कराएं।
उन्होंने लाखा बंजारा झील में बनाई जा रही पाथ-वे की झील साइड आंतरिक बाउंड्री वॉल के निर्माण का भी जायजा लिया और पाथ-वे सहित शेष सभी कार्यों को गति से पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने संजय ड्राइव सड़क, कनेरा देव कैनाल  आदि के विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। 
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी एवं पीएमसी के इंजीनियर व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive