बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मध्यप्रदेश राज्य विद्युत मंडल पेंशनर्स एसोसिएशन आंदोलन की राह पर


मध्यप्रदेश राज्य विद्युत मंडल पेंशनर्स एसोसिएशन आंदोलन की राह पर

सागर, 12 सितम्बर, प्रदेश की बिजली सेवाओं में अपनी जिंदगियाँ खपा देने वाले रिटायर्ड बिजली  कर्मचारी  इन दिनों अपने को अन्याय का शिकार बता रहे हैं । रिटायर्ड बिजली कर्मचारियों के असंतोष में उबाल तब से अधिक आया है जब विगत सितम्बर माह में फंड्स की कमी बताकर प्रबंधन में पेंशन भुगतान को रोका और इसके विरुद्ध उग्र विरोध प्रदर्शन के बाद माह की पहली तारीख को ना कर माह के दूसरे सप्ताह में पेंशन भुगतान किया गया ।
राज्य शासन और उत्तरवर्ती बिजली कंपनियों के प्रबंधन की लगातार उपेक्षा के ख़िलाफ़ आंदोलन के रास्ते पर हैं ।
 जानकारी देते हुए सागर विद्युत मंडल पेंशनर्स एसोसिएशन  के कार्यवाहक अध्यक्ष श्री के.सी.जैन, सचिव के.एल.कटारिया और क्षेत्रीय प्रतिनिधि अशोक गोपीचंद रायकवार  ने बताया है कि सागर के बिजली पेंशनर्स अन्य कार्यरत बिजली कर्मचारियों का सहयोग लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे । तदाशय की जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य पेंशनर्स एसोसिएशन के आव्हान पर सागर में भी विरोध प्रदर्शन करेंगे । बिजली पेंशनर्स उनकी पेंशन को लेकर राज्य शासन की गारंटी की मांग कर रहे हैं । वहीं पेंशन के साथ मिलने वाली महंगाई राहत की दरें केंद्र और राज्य शासन के नियमित कर्मचारियों की स्वीकृत दरों पर चाह रहे हैं ।
इस सम्बंध में स्थानीय पहलवान बब्बा मंदिर में एसोसिएसन की आपात बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने चरणबद्ध आंदोलन तय किया है । जिसमें 15 नवंबर की नियमित मासिक बैठक के बाद 17 नवंबर को मकरोनिया विद्युत मण्डल परिसर के सामने सांकेतिक धरना प्रदर्शन के साथ मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन, सागर क्षेत्र के विद्युत मुख्य अभियंता को सौंपा जाएगा । आयोजन में मध्यप्रदेश राज्य शासन के पेंशनर्स भी हिस्सा लेंगे ।
 इसी दिन 24 नवंबर को भोपाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाली टीम की घोषणा की जाएगी ।
चरणबद्ध आंदोलन कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए  बैठक में शामिल सर्व श्री वाई.के.सिंघई, एच. जी.हरणे, जागेश्वरी.पी.शर्मा, जगदीश प्रसाद शर्मा, अशोक जैन,अरविंद जैन,रामेश्वर प्रसाद (रम्मू) तिवारी, धरम सिंह राजपूत, रविशंकर कटारे, हामिद अली,धनराज पटेल,राम लखन श्रीवास्तव, महाराज सिंह राजपूत, आर.एस. खरे, अरविंद बलैया, राम प्रकाश खरे , अरविंद जैन, जे.पी.शर्मा, महेंद्र प्रजापति, सी.एस. तिवारी,सागर चंद साहू आदि ने अपील की है ।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive