तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मुख्यमंत्री को बताई राजस्व मंत्री ने किसानों की परेशानिया

मुख्यमंत्री को बताई राजस्व मंत्री ने किसानों की परेशानिया

सागर। किसानों द्वारा लगातार कम खाद मिलने की शिकायत को लेकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीएम हाउस में  इस संबंध में चर्चा की। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कोई भी किसान खाद के लिए लाइन में नहीं लगेगा ।श्री राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्पष्ट निर्देश है कि किसानों के लिए प्रशासन द्वारा अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध कराई जाए ताकि किसान परेशान ना हो। श्री राजपूत ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो खाद बिक्री के सेंटर बढ़ाई जाए लेकिन किसानों के लिए हर संभव मदद की जाए। इतना ही नहीं श्री राजपूत ने कहा कि खाद के साथ किसानों को यूरिया भी मुहैया कराया जाए।
श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा ही नहीं जिले के सभी किसान भाइयों को  बिना किसी परेशानी के खाद मुहैया कराया जाएगा किसान हमारा अन्नदाता है देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान हमारे किसान भाइयों का होता है जिसके कारण हमारा देश उन्नति कर रहा है भाजपा किसानों की सरकार है इसलिए भाजपा की सरकार में कोई भी किसान परेशान नहीं होगा हमारा संकल्प है कि हमारे किसान भाइयों को अच्छे से अच्छी व्यवस्था हम और हमारी सरकार कराएगी।

किसानों के साथ शालीनता से पेश आएं अधिकारी कर्मचारी

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता है खाद्य सेंटरों पर अधिकारी कर्मचारी किसानों के साथ शालीनता का व्यवहार करें किसी भी किसान से कोई भी कर्मचारी अभद्रता का व्यवहार ना करें अन्यथा इसकी शिकायत आने पर अधिकारी कर्मचारी पर कार्यवाही की जाएगी। श्री राजपूत ने निर्देशित किया कि खाद सेंटरों पर किसानों के लिए बैठने हेतु कुर्सियां तथा पानी की व्यवस्था की जाए ताकि दूरदराज से आए किसान पानी के लिए परेशान ना हो सेंटरों पर संपूर्ण व्यवस्था किसानों की होनी चाहिए
पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की जाए
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एमपीईबी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों को इस समय खेती के लिए बिजली की आवश्यकता है सिंचाई तथा पलेवा करने हेतु पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जाए जहां भी ट्रांसफार्मर जल गए हैं या खराब है उन्हें बदलकर नए ट्रांसफार्मर रखे जाए ताकि किसानों के लिए पर्याप्त बिजली मिल सके और सिंचाई हो सके ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive