तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

एमएलबी स्कूल यथावत रखे जाने के निर्णय पर प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन किया

एमएलबी स्कूल यथावत रखे जाने के निर्णय पर प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन किया

सागर। प्रस्तावित सीएमराइज स्कूल सागर के महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में नहीं बनाए जाने के निर्णय पर नागरिकों के प्रतिनिधि मंडल ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का शाल श्रीफल से अभिनंदन किया है। इस मौके पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि ऐसे बहुत से काम हैं जिनकी पुष्टि होने तक चुप रहना ही उचित होता है। एम एल बी स्कूल यथावत रखे जाने के लिए अपना काम करने के बाद मुख्यमंत्री जी के निर्णय की प्रतीक्षा थी जो उन्होंने कर दिया है। 

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मैंने इस विषय पर अपना मंतव्य अगस्त में ही स्पष्ट कर दिया था। तथ्यों से अवगत कराए जाने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इस विषय में निर्णय दे दिया है कि सागर के सीएम राइज स्कूल के लिए महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल को यथावत रखते हुए अन्य जगह चिन्हित की जाए। अब प्रशासन अन्य उचित जगह का प्रस्ताव देगा जहां पूरे मानदंडों के अनुरूप सीएम राइज स्कूल बनेगी। 

यह निर्णय कराने में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की अहम भूमिका के लिए पूर्व महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी के नेतृत्व में स्कूल के स्टाफ और छात्राओं के अभिभावकों सहित जनप्रतिनिधियों ने  पहुंच कर मंत्री श्री सिंह के कार्यालय पहुंच कर उनका आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन किया। 

श्री सिंह का अभिनंदन करने वाले प्रतिनिधि मंडल में डा सुशील तिवारी के साथ पूर्व प्राचार्य यशवंत सिंह राजपूत, पार्षद शैलेन्द्र ठाकुर, ज्योत्स्ना ठाकुर, साधना केशरवानी, ज्योति भार्गव, सुनीता शुक्ला, ऊषा जैन, संध्या दुबे, डीके साहू, आर सी साहू, संगीता शर्मा, रश्मि खरे, सुचित्रा खरे, मधु चौरसिया, प्रतिभा पन्ना, सुनीता वर्मा, रंजना अहिरवार, संध्या राय, नरेश खरे, संदीप खरे, विमल रोहित, संजू दुबे शामिल रहे।

कनेरा देव स्कूल को सीएम राइज बनाने के लिए  ज्ञापन सौंपा

महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी के नेतृत्व में आए एक प्रतिनिधि मंडल ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह से कार्यालय में भेंट कर प्रस्तावित सीएम राइज स्कूल को कनेरा देव स्थित शासकीय स्कूल में बनाने के लिए सागर नगरनिगम की महापौर की ओर से ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया है। मंत्री श्री सिंह ने इस आवेदन पर विचार कर इस विषय को जिला प्रशासन के पास परीक्षण के लिए भेजा है। 
सागर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने ज्ञापन में कहा है कि कनेरा देव स्कूल में शिक्षा विभाग की लगभग 15 एकड़ भूमि है जिस पर सीएम राइज स्कूल को उसके मानदंडों के अनुरूप निर्मित किया जा सकता है। ज्ञापन में कहा गया है कि आंबेडकर वार्ड में स्थित कनेरा देव स्कूल शासकीय स्कूल शहर के नजदीक है और यहां  सीएम राइज स्कूल बनाने जाने से आसपास के वार्डो के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को भी उच्च स्तरीय  शिक्षा का लाभ मिल सकेगा।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive