बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विदिशा: सभी विभाग समन्वय बनाकर कार्य करें : सांसद राजबहादुर सिंह▪️जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक संपन्न

विदिशा: सभी विभाग समन्वय बनाकर कार्य करें : सांसद राजबहादुर सिंह
▪️जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की  बैठक संपन्न

विदिशा। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक बेतवा हाल,कलेक्ट्रेट विदिशा में सागर सांसद श्री  राजबहादुर सिंह एवं विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव की अध्यक्षता में हुई.
बैठक में सांसद राजबहादुर सिंह ने केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तार से समीक्षा की.
बैठक में कलेक्टर एवं सचिव दिशा समिति,श्री उमाशंकर भार्गव,कुरवाई विधायक श्री हरिसिंह सप्रे, शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री रूद्र प्रताप सिंह,गंज बासौदा विधायक श्रीमती लीना जैन,राकेश जादौन,भाजपा जिलाध्यक्ष भाजपा,जिला पंचायत सीईओ डॉ.योगेश तुकाराम भरसट,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव,आरटीओ गिरजेश वर्मा,समस्त विभागों के जिला अधिकारीगण,अनुविभागीय अधिकारी और तहसीलदार उपस्थित रहे.
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी.

सांसद राजबहादुर सिंह ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को बेहतर समन्वय कर शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए.
सांसद सिंह ने कृषि विभाग एवं विपणन संघ, मध्यप्रदेश विद्युत मंडल,पेयजल- शहरी/ग्रामीण, प्रधानमंत्री सड़क एवं आरईएस विभाग,पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग की पेंशन वितरण योजना एवं प्रधानमंत्री आवास-शहरी/ग्रामीण विभाग की विस्तृत समीक्षा की.
जिले में खाद की समस्या को लेकर चिंता प्रकट करते हुए डीएपी खाद सहित अन्य खाद की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.उन्होंने किसान भाइयों को समय पर बिजली उपलब्धता मिले साथ ही ट्रांसफार्मर का समयावधि में परिवर्तित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने जिले में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली तथा संबंधित विभाग को गुणवत्तापूर्ण कार्य कर पूर्ण करने के निर्देश दिए.सांसद सिंह ने जिले में पहुंच विहीन गांव में सड़क निर्माण के लिए पीएमजीएसवाई के तहत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकांश लोगों को योजनाओं की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाती है इसलिए उन्हें जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार करें और उन्हें उसका शत प्रतिशत लाभ दिलाएं.


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive