तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

निशुल्क लाइसेंस व प्रमाणपत्र वितरित किए पूर्व जिप अध्यक्ष सविता सिंह ने

निशुल्क  लाइसेंस व प्रमाणपत्र वितरित किए  पूर्व जिप अध्यक्ष सविता सिंह ने


सागर। महिलाएं परिवार की अर्थव्यवस्था चलाने वाली होती है, जिन्हें सशक्त बनाना जरूरी है। हमारे देश की बेटियां,बहिने हर क्षेत्र में अपना परचम फहरा रही हैं। आत्म निर्भर भारत के लिए महिलाओं का सशक्त होना बहुत जरूरी है, यह बात पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति सविता गोविंद सिंह राजपूत  ने सुरखी में आयोजित एमपीकॉन भोपाल लिमि.की ओर से चार पहिया वाहन प्रशिक्षण के कार्यक्रम में युवतियों को संबोधित करते हुए कहीं। 
उन्होंने कहा कि  परिवहन विभाग द्वारा युवतियों को ड्राईविंग सिखाने की शुरूआत की गई जो बिल्कुल निःशुल्क है इसमें युवतियों को ड्राईविंग तो सिखाई ही जाती है एवं वाहनों से संबंधित जानकारी एवं ड्राईविंग लाईसेंस निःशुल्क बनाकर दिया जाता है। ड्राईविंग सीखकर जरूरी नहीं कि बेटियां नौकरी ही करें, लेकिन हुनर कोई छोटा बड़ा नहीं होता यह भी एक हुनर है, जो विपत्ति के समय अपने घर के कामों के लिए जरूरी है।

मानसिक और आर्थिक रुप से सशक्त होगी बेटियां :आरटीओ शुक्ला

इस अवसर पर सागर आरटीओ सुनील कुमार शुक्ला ने कहा कि इस प्रशिक्षण से हमारी बेटियां आर्थिक तथा मानसिक रूप से सुरक्षित होंगे ड्राइविंग सीखने से उनके अंदर एक हुनर तो आएगा ही साथ ही उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा कार ड्राइविंग शुरुआत है आगे चलकर आप और भी प्रगति कर सकती हैं ए आर टी ओ सुरेंद्र गौतम ने सभी ड्राइविंग सीखने वाली युवतीओ को शुभकामनाएं दी।
एमपी कॉन भोपाल लिमिटेड की ओर से चार पहिया वाहन का प्रशिक्षण सुरखी में 80 युवतियों को दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण की शुरुआत 12  अक्टूबर2022 से हुई , प्रशिक्षक राहुल राजपूत ने बताया कि यह 1 महीने का प्रोग्राम है जिसमें हम लड़कियों को कार चलाना और कार के सभी चल पुर्जाे की जानकारी देंगे और उन्हें लाइसेंस भी प्रदान करवाएंगे । प्रशिक्षक कंचन सोनी,आतिफ खान ने बताया कि लड़कियां कार चलाना सीख रही है और उन्हें आगे भी हम हर प्रकार से चार पहिया वाहन चलाने में पूरी तरह सशक्त करेंगें।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive