बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिला एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में मनेगा सागर गौर गौरव दिवस▪️गौर जयन्ती के संबंध में विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक

जिला एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में मनेगा सागर गौर गौरव दिवस
▪️गौर जयन्ती के संबंध में विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक 

सागर. महान दानवीर और डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर के संस्थापक डॉ हरीसिंह गौर की जयन्ती के आयोजन को लेकर सागर जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय की संयुक्त बैठक संपन्न हुई. बैठक में विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता, सागर की महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, सागर कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक तरुण नायक, विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों, शिक्षकों, गौर जयन्ती कार्यकारिणी के सदस्यों के बीच 26 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया. 
इस अवसर पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि डॉ. गौर और उनके द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से नगरवासियों का गहरा जुड़ाव है. विश्वविद्यालय के लिए यह गौरव का क्षण होता है जब हम अपने संस्थापक की जयन्ती एक उत्सव के रूप में मनाते हैं. 26 नवंबर को नगर प्रशासन और विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय परिवार और जनसामान्य की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो सके, इसके लिए एक संयुक्त रूपरेखा तैयार कर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जाना श्रेयस्कर होगा. कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने भी आयोजन के संबंध में प्रमुख बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि संयुक्त आयोजन की रूपरेखा इस प्रकार तैयार की जायेगी जिससे विश्वविद्यालय एवं शहर के नागरिकों की कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित हो सके. विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों एवं सागर शहर के पत्रकार बंधुओं ने भी कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर अपने सुझाव दिए.

सर्व समिति से निर्णय लिया गया कि डॉ. हरिसिंह गौर जयंती के अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए जाने वाली कार्यक्रम जिसमें की प्रातः काल 8ः30 बजे तीनबत्ती गौर मूर्ति से विश्वविद्यालय तक शोभायात्रा का समापन एवं विश्वविद्यालय परिसर में दोपहर में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह कार्यक्रम पूर्व वर्षों की परंपरा के अनुसार आयोजित किए जाएंगे।
 बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि गौर जयंती एवं सागर के गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का संभावित सागर आगमन पर होने वाली समस्त कार्यक्रम पीटीसी मैदान पर जिला प्रशासन एवं विश्वविद्यालय सहित शहर के नागरिकों की संयुक्त भागीदारी के रूप में आयोजित किया जाएगा ।
बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संभावित आगमन पर सबसे पहले विश्वविद्यालय में स्थापित डॉ. गौर की प्रतिमा एवं समाधि स्थल पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि दी जाएगी।
ये रहे मोजूद

बैठक में  विवि परिवार से श्रीमती चंदा बेन, डा ललित मोहन, ए डी शर्मा, राकेश सोनी, सुरेंद्र गाड़ेवर, सुरेश आचार्य, आर के त्रिवेदी, पत्रकार सुदेश तिवारी, विनोद आर्य,संदीप तिवारी, पार्षद शेलेंद्र ठाकुर, संदीप  सबलोक ,अंकलेश्वर दुबे, पप्पू तिवारी,डा वन्दना गुप्ता, निगम कमिश्नर चंद्र शेखर शुक्ला, एएसपी विक्रम कुशवाहा, ट्रेफिक अधिकारी संजय खरे, मयंक चौहान, गोपालगंज थाना प्रभारी कमल सिंह ,सिविल लाईन थाना प्रभारी नेहा गुर्जर सहित अनेक नागरिक मोजूद रहे। बैठक का समन्वयन गौर जयन्ती आयोजन के समन्वयक प्रो. संजय जैन ने किया. आभार ज्ञापन कुलसचिव संतोष सोहगौरा ने किया.





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive